'भगवान कृष्ण ने कोरोना भेजा'; बयान देकर घिरे कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना, अब दी ये सफाई

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 29, 2020 | 20:24 IST

Congress leader Suryakant Dhasmana: कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने कोरोना को लेकर बयान दिया कि 'भगवान कृष्ण ने कोरोना भेजा'। इस पर घिरने के बाद अब उन्होंने सफाई दी है।

Congress leader Suryakant Dhasmana
कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • कोरोना पर कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना का अजीब बयान
  • धस्माना ने भगवान कृष्ण से जोड़कर दिया कोरोना पर अजीब बयान
  • विवाद बढ़ने पर धस्माना ने अपने बयान पर सफाई दी है

नई दिल्ली: उत्तराखंड के कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने कोरोना वायरस को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने वायरस को भगवान कृष्ण जोड़कर बयान दिया। धस्माना ने कहा कि भगवान कृष्ण ने देश को वायरस दिया। एक टीवी चैनल पर उन्होंने ये बयान दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि कृष्णा और कोरोना दोनों K से शुरू होते हैं, इसलिए वायरस को स्वयं भगवान ने भेजा है। धस्माना के बयान से ट्विटर पर उनके खिलाफ भारी आक्रोश फैल गया।

कांग्रेस नेता ने अब अपने इस बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा, 'मैं ये कहा था कि भगवान कृष्ण ने गीता में ये कहा है कि इस सृष्टि का रचियता मैं हूं, इस सृष्टि का पालक भी मैं हूं और मैं ही संहार करूंगा। मैं गीता का ही उदाहरण देता हूं। जीवन में गीता को उतार रखा है। मैं सब जगह कृष्ण का उदाहरण देता हूं। उसी संदर्भ में कहीं कोरोना आ गया तो मैंने कहा कि कोरोना बिना भगवान की मर्जी के आ गया क्या?' 

उन्होंने आगे कहा कि संसार में जो भी होगा हानि-लाभ, जीवन-मरण सब, छह विषय ऐसे हैं जो ईश्वर के हाथ में हैं। कोई इसको खंडन कर दे। ये मैं कह रहा था। पता नहीं किस तरीके से इसे पेश किया गया। 

तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस

उत्तराखंड में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 2,831 मामले सामने आए हैं। वहीं देश की बात करें तो भारत में कोविड-19 के 19,459 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,48,318 हो गई है। वहीं, 380 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 16,475 पर पहुंच गया है। अभी देश में 2,10,120 सक्रिय केस हैं, जबकि 3,21,722 लोग ठीक हो चुके हैं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर