BJP में शामिल हुए दीपक बाली, एक दिन पहले दिया था उत्तराखंड AAP अध्यक्ष पद से इस्तीफा

Deepak Bali: आम आदमी पार्टी (AAP) से इस्तीफा देने के एक दिन बाद दीपक बाली मंगलवार यानी 14 जून को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

deepak bali
दीपक बाली 

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष रहे दीपक बाली आज देहरादून में प्रदेश भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। दीपक बाली ने सोमवार यानी 13 जून को अपने पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बाली ने इस्तीफे के पीछे पार्टी की कार्यप्रणाली से असहज होने का कारण दिया था।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में दीपक बाली ने उल्लेख किया कि वह पार्टी के कामकाज को आगे नहीं बढ़ा पाएंगे और इस तरह उन्होंने उत्तराखंड राज्य अध्यक्ष पद से उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए कहा। 

इससे पहले हाल ही में सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी छोड़ी थी और बीजेपी का दामन थामा था। कोठियाल इस साल उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव में AAP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। 

इस साल मार्च में सत्तारूढ़ बीजेपी ने उत्तराखंड में सत्ता में वापसी की। उसे 47 सीटें मिलीं, जो 70 सीटों वाली विधानसभा में आवश्यक बहुमत से 11 अधिक थी। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दो निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज की। आप राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी।

Uttarakhand: बीजेपी में शामिल हुए अजय कोठियाल, विधानसभा चुनाव में AAP के मुख्यमंत्री उम्मीदवार थे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर