Logtantra: UP का M फैक्टर..बहुत तीखी टक्कर,  काशी में BJP का 300 + का प्लान! 

उत्तर प्रदेश में चुनावी का बिगुल बज चुका है.. राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी रणनीति बनाने में युद्धस्तर पर जुट गई हैं.. गृह मंत्री और बीजेपी के चाणक्य अमित शाह काशी पहुंचे, इसके अलावा दिल्ली में भी यूपी चुनाव को लेकर सोनिया गांधी ने भी बैठक की।

LogTantra show
अमित शाह पार्टी के लिए यूपी चुनाव का खाका खींचने के लिए काशी पहुंचे 

अमित शाह शुक्रवार को पार्टी के लिए यूपी चुनाव का खाका खींचने के लिए काशी पहुंचे, यहां मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री समेत पार्टी के 700 सदस्यों के साथ चुनावी पाठशाला चली, शाह की इस चुनावी पाठशाला में अहम चर्चा पार्टी के लिए यूपी में खड़ी होने वाली चुनौतियों पर भी थी, किसान आंदोलन और खासतौर पर लखीमपुर खीरी घटना के बाद उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें और बढ़ी हैं इस लिहाज से, इस वक्त भारतीय जनता पार्टी के लिए पूर्वांचल भी महत्वपूर्ण है शायद इसलिए भारतीय जनता पार्टी अब पूर्वांचल के उन सभी क्षेत्रों में खुद को मजबूत करना चाहती है जहां से पिछले चुनाव में उन्हें भरपूर समर्थन मिला था।

इधर बीजेपी की महाबैठक चल रही थी तो वहीं दिल्ली में यूपी चुनाव को लेकर महामंथन हुआ.. कांग्रेस के यूपी चुनाव प्रभारी भूपेश बघेल ने प्रियंका गांधी ने मुलाकात की। कांग्रेस और बीजेपी अपनी तैयारियों में जुटी है तो वहीं अखिलेश यादव भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं..गुरूवार को अखिलेश यादव ने मुजफ्फरनगर में रैली की जहां भारी भीड़ उमड़ी वहीं असदुद्दीन ओवैसी भी मुरादाबाद के दौरे पर थे।

अब वो जिले भी आपको बता देते हैं जहां मुस्लिम वोटर्स 40 फीसदी से ज्यादा हैं

यूपी चुनाव में 'M' फैक्टर (क्यों निर्णायक हैं मुस्लिम वोटर?)-

रामपुर- 50.57% मुस्लिम वोटर
मुरादाबाद- 47.12% मुस्लिम वोटर
सहारनपुर- 41.95% मुस्लिम वोटर
बिजनौर- 43.04% मुस्लिम वोटर
मुजफ्फरनगर- 41.30% मुस्लिम वोटर
अमरोहा- 40.78% मुस्लिम वोटर

देखिए इस अहम मुद्दे पर Logtantra अंकित त्यागी के साथ-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर