पूर्व विधायक हाजी इकबाल की 21 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच, बसपा से रहा है नाता

Haji Iqbal Property Attach: यूपी पुलिस ने बसपा के पूर्व एमएलसी एवं खनन कारोबारी हाजी इकबाल पर बड़ी कार्रवाई की है।

saharanpur ssp akash tomar
हाजी इकबाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई 
मुख्य बातें
  • पुलिस ने हाजी इकबाल के नौकर नसीम के नाम पर बनाई गई 21 करोड़ की सपंत्ति को अटैच कर लिया  है।
  • हाजी इकबाल साल 2010-2016 के दौरान बहुजन समाज पार्टी का एमएलसी रह चुका है।
  • ड्रग स्मगलर मोहम्मद शहीम ऊर्फ कासिम की बारबांकी में प्रॉपर्टी अटैच की।

Haji Iqbal Property Attach:बसपा के पूर्व एमएलसी एवं खनन कारोबारी हाजी इकबाल पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। रविवार को यूपी पुलिस ने उनके खास करीबी और नौकर नसीम के नाम पर बनाई गई 21 करोड़ की सपंत्ति को अटैच कर लिया  है। हाजी इकबाल साल 2010-2016 के दौरान बहुजन समाज पार्टी का एमएलसी रह चुका है। रविवार को कई गई कार्रवाई को अभी तक की सबसे बड़ा एक्शन माना जा रहा है। पुलिस ने यह कार्रवाई गैंगेस्टर एक्ट 14(1) के तहत की है।

अवैध कामों में लिप्त था हाजी इकबाल

सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर के अनुसार हाजी इकबाल कई सारे अवैध कामों में लिप्त था। और अपने गिरोह का लीडर था। वह लकड़ी की तस्करी, अवैध खनन, लोगों को धमकाने और धोखाधड़ी से सरकारी और गैर-सरकारी भूमि खरीदने के अवैध धंधों में लिप्त था। और इन कामों के लिए अपने सहयोगियों, परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और यहां तक ​​​​कि नौकरों के नाम पर जमीनों की रजिस्ट्री करा लेता था। उसने इन अवैध धंधे से बड़े पैमाने पर सहारनपुर के बेहट में प्रॉपर्टी खरीद ली थी। इसके अलावा चीनी मिल में भी अवैध तरीके से अपने नौकर नसीम को डायरेक्टर बना दिया था। इस मामले में जांच कर रही एसआईटी की टीम ने कई बड़े खुलासे  किए थे। जिसके आधार पर पुलिस ने पिछले हफ्ते ही इकबाल के खेत में काम करने वाले नौकर नसीम को गिरफ्तार कर लिया था। नसीम के नाम नाम पर 600 बीघे जमीन हाजी इकबाल ने कर रखी थी।

बाराबंकी में भी प्रॉपर्टी जब्त

इसी तरह की कार्रवाई ड्रग स्मगलर मोहम्मद शहीम ऊर्फ कासिम के खिलाफ एबाराबंकी जिले में भी कई गई है। बाराबंकी जिले के एएसपी मनोज कुमार पांडे ने बाताया कि ड्रग स्मगल की 4 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी अटैच की गई है। शहीम कई राज्यों में अवैध रूप से हेरोइन सहित दूसरे ड्रग्स की सप्लाई करता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर