उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: कोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को किया बरी, रेप केस में हो चुकी है उम्रकैद की सजा

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्नाव रेप पीड़िता के 2019 दुर्घटना मामले में भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बरी कर दिया है। 2017 में नाबालिग से रेप के मामले में सेंगर को 2019 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

Kuldeep Singh Sengar
कुलदीप सिंह सेंगर (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: उन्नाव रेप पीड़िता के 2019 एक्सीडेंट केस में बीजेपी से निष्कासित विधायक और रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को बरी कर दिया है। 2017 में नाबालिग से रेप के एक अलग मामले में सेंगर को 2019 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। 

उन्हें पिछले साल दोषी पाया गया था जिसके बाद अदालत ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के पिता की मौत के मामले में उन्हें दस साल जेल की सजा सुनाई थी और 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। हालांकि, सेंगर ने उस व्यक्ति की मौत में शामिल होने से इनकार किया था।

जुलाई 2019 में उन्नाव बलात्कार पीड़िता परिवार के कुछ सदस्यों और अपने वकील के साथ यात्रा कर रही थी, तभी एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। पीड़िता की 2 चाचियों की मृत्यु हो गई। इसके बाद निष्कासित भाजपा विधायक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।  

दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा की गई जांच को बरकरार रखा, जिसने 2019 में उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था। जांच एजेंसी ने निष्कर्ष निकाला था कि कुलदीप सेंगर और ट्रक चालक या क्लीनर या उस मामले के लिए के मालिक सहित प्राथमिकी में नामित लोगों के बीच आपराधिक साजिश के बारे में कोई सबूत नहीं था।

VIDEO: कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट कटा तो बेटी ने उठाए सवाल, बोलीं- मेरा नाम क्या है शायद अब..

2019 में सेंगर को 2017 में नाबालिग से बलात्कार के एक अलग मामले में जेल की सजा सुनाई गई थी। 4 मार्च, 2020 को सेंगर, उनके भाई और पांच अन्य लोगों को बलात्कार पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में मौत के लिए दोषी ठहराया गया और उन्हें 10 साल कैद की सजा सुनाई गई।

Unnao rape case: पीड़िता के पिता की मौत के मामले में कुलदीप सेंगर दोषी, रेप मामले में हो चुकी है सजा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर