Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ने सिर्फ बात की, मोदी ने बदली गरीबों की जिंदगी

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के कार्ड और 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देने का काम बीजेपी के नेता और हमारे पीएम नरेंद्रभाई ने किया है।

Union Home Minister Amit Shah said Congress only talked Modi changed the lives of the poor
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीएम मोदी ने बदली गरीबों की जिंदगी- अमित शाह
  • कांग्रेस के शासनकाल में कई योजनाएं कागजों पर ही रहीं- अमित शाह
  • पिछले आठ सालों में गरीबों के लिए पीएम मोदी ने किए कई काम- अमित शाह

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को गुजरात के गांधीनगर में एक जनसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले आठ सालों में देश में गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर लाने के लिए कई योजनाएं लाए हैं। अमित शाह ने कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में कई योजनाएं कागजों पर ही रहीं। इंदिरा गांधी 'गरीबी हटाओ, गरीबी हटाओ, गरीबी हटाओ' कहकर थक गईं, लेकिन गरीबी में कोई बदलाव नहीं आया। 

पीएम मोदी ने ही बदली गरीबों की जिंदगी- अमित शाह

अमित शाह गांधीनगर नगर निगम और गांधीनगर जिले में 274 करोड़ रुपए की अलग-अलग परियोजनाओं को समर्पित या आधारशिला रखने के लिए राज्य की राजधानी के महात्मा मंदिर में एक सार्वजनिक समारोह में भाग ले रहे थे। एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आठ सालों में नरेंद्र भाई मोदी ने हर घर में एक गैस स्टोव, एक शौचालय, एक बैंक अकाउंट, बिजली कनेक्शन दिया है। और अब हर घर में पीने का पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। 

West Bengal: बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- पश्चिम बंगाल को जलने से बचाइए

साथ ही कहा कि 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के कार्ड और 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देने का काम बीजेपी के नेता और हमारे पीएम नरेंद्रभाई ने किया है। आठ सालों में गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए नरेंद्र भाई ने कई योजनाओं को आकार दिया है और पार्टी संगठन ने उन योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया है।

कांग्रेस की सरकार में कई योजनाएं कागजों पर ही रहीं- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कई सालों तक गुजरात पर शासन करने के बाद नरेंद्र भाई ने एक ऐसा तरीका बनाया है, जिसके तहत गुजरात के लोगों को कुछ भी नहीं पूछना पड़ता है। सरकार अपना काम पहले ही पूरा कर लेती है। लोकतंत्र में सरकार और पार्टी संगठन के बीच सामंजस्य सबसे अच्छा उदाहरण है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में कांग्रेस के शासन के दौरान सरकारी योजनाएं लोगों तक पहुंचने के बजाए केवल कागजों पर ही रह जाती थीं।

अतीत के गौरव को सामने लाने की जरूरत है, अमित शाह की इतिहासकारों से अपील

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर