PUBG खेलने में तल्लीन थे दो लड़के, आए ट्रेन की चपेट में, गई जान

मथुरा के लक्ष्मी नगर इलाके में दो लड़के मोबाइल फोन पर पबजी खेलने में बिजी थे तभी ट्रेने के चपेट में आ गए। दोनों की जान चली गई।

Two boys were engrossed in playing PUBG, got hit by a train, lost their lives in Mathura 
पबजी खेलने में गई जान (प्रतिकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मथुरा : शहर के लक्ष्मी नगर इलाके में अपने मोबाइल फोन पर पबजी (PUBG) खेलने में तल्लीन दो किशोर लड़कों को एक ट्रेन ने कुचल दिया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, 18 साल के कपिल और 16 साल के राहुल, दोनों 10वीं क्लास में पढ़ते थे। दोनों सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। जमुना पार पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने बताया कि लेकिन फिर वे अपने मोबाइल पर गेम खेलने में लग गए।

दोनों मोबाइल फोन मथुरा छावनी और राया स्टेशनों के बीच दुर्घटनास्थल पर मिले। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक फोन क्षतिग्रस्त हो गया था, दूसरे पर गेम चल रहा था। मथुरा छावनी के प्रभारी जीआरपी निरीक्षक डीके द्विवेदी ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं था कि दो लड़कों के ऊपर से ट्रेन चला गया है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक लोकप्रिय ऑनलाइन गेम पबजी खेलने में बिजी दो युवकों को लक्ष्मी नगर इलाके में मथुरा-कासगंज ट्रैक पर मालगाड़ी ने कुचल कर मार डाला। दुर्घटना में जहां एक मोबाइल फोन क्षतिग्रस्त हो गया, वहीं दूसरे में पबजी चल रहा था जब इसे बरामद किया गया था। हादसे के वक्त लड़के वॉक कर रहे थे।

जमुनापार पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि हमें नहीं पता कि दुर्घटना के समय कौन सी ट्रेन गुजर रही थी। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतक लड़कों की पहचान गुरु नानक देव पब्लिक स्कूल के क्लास 10 के छात्र गौरव कुमार और बीजीबी ब्रज एजुकेशन एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के क्लास 10 के छात्र कपिल कुमार के रूप में हुई है।

कुछ राहगीरों ने रेलवे ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। डेयरी व्यवसाय चलाने वाले गौरव के पिता राहुल कुमार ने कहा कि उनके बेटे ने टहलने जाने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि आज उनकी वॉक का पहला दिन था और मैं चाहता था कि वह इसे नियमित बना लें, लेकिन अब वह हमेशा के लिए चला गया। वह अपने पिता का मोबाइल फोन इस्तेमाल के लिए ले गया था।

गौरव के घर से महज 100 मीटर की दूरी पर रहने वाले कपिल को उनका दोस्त वॉक पर ले गया। कपिल के पिता संजय कुमार ने कहा कि हमें इस ऑनलाइन गेम के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर मुझे इसकी जानकारी होती, तो मैं उसे कभी मोबाइल फोन नहीं देता।

प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड, जिसे लोकप्रिय रूप से PUBG कहा जाता है, एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है। एक्सपर्ट्स का दावा है कि गेम "अत्यधिक एडेक्टिव" है और इसे खेलने वालों में "हिंसक व्यवहार" को जन्म दे सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर