TMC ने प्रसार भारती के पूर्व CEO जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए किया नामित, जानें इनके बारे में

Jawhar Sircar: तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व नौकरशाह और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामित किया है।

Jawhar Sircar
जवाहर सरकार  

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए नामित किया है। टीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि हमें संसद के उच्च सदन में श्री जवाहर सरकार को मनोनीत करते हुए प्रसन्नता हो रही है। श्री सरकार ने लगभग 42 वर्ष सार्वजनिक सेवा में बिताए और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ भी थे। सार्वजनिक सेवा में उनका अमूल्य योगदान हमें अपने देश की और भी बेहतर सेवा करने में मदद करेगा!

69 साल के जवाहर सरकार (जन्म 22 मार्च 1952) सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी और प्रसार भारती के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं। उन्होंने नवंबर 2008 से फरवरी 2012 तक भारत के संस्कृति मंत्रालय का नेतृत्व किया। सरकार भारत की समावेशी सांस्कृतिक विरासत को सांप्रदायिक लाभ के लिए उपयोग करने के निरंतर प्रयासों के खिलाफ अभियान का समर्थन करते हैं। उन्होंने यूनेस्को सहित शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और वे नियमित रूप से बोलते हैं और विरासत के संरक्षण से संबंधित सार्वजनिक मुद्दों पर लिखते हैं। 

वह भारत के सार्वजनिक प्रसारक (2012 - 2016) के सीईओ थे और पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए खड़े हुए थे, जिसके कारण उन्हें समय से पहले इस्तीफा देना पड़ा, क्योंकि वे वर्तमान शासन और इसकी नीतियों के साथ सहज नहीं थे। जवाहर सरकार ने कई वर्षों तक पुस्तकों में प्रसिद्ध राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं और समाचार पत्रों में सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और मानवशास्त्रीय विषयों पर कई लेख प्रकाशित किए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर