Tamilnadu:पूर्व IPS अधिकारी के अन्नामलाई के हाथों तमिलनाडु बीजेपी इकाई की कमान

New Tamil Nadu BJP  President: अन्नामलाई ने भारतीय पुलिस सेवा छोड़कर पिछले साल भाजपा में शामिल होने के बाद छात्रों की मदद के लिए एक फाउंडेशन शुरू किया था।

K Annamalai
पूर्व IPS अधिकारी के अन्नामलाई को पार्टी की तमिलनाडु इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया   |  तस्वीर साभार: ANI

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बृहस्पतिवार को कर्नाटक कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के पूर्व अधिकारी के अन्नामलाई को पार्टी की तमिलनाडु इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया। मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले अन्नामलाई ने पिछले साल अगस्त महीने में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। वह केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए एल मुरुगन का स्थान लेंगे। मुरुगन को मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के साथ ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है।

बीजेपी महासचिव अरूण सिंह की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, 'बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने के अन्नामलाई को तमिलनाडु का अध्यक्ष नियुक्ति किया है, उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।'

पिछल दिनों संपन्न हुए तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अन्नामलाई को करूर जिले की अरावक्कुरिची विधानसभा सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि उन्हें द्रविड़ मुनेत्र कषगम के उम्मीदवार मोंजानुर एलांगो ने 24,000 से अधिक मतों से पराजित किया था।

अन्नामलाई ने 2019 में पुलिस सेवा से त्याग पत्र दे दिया था

कर्नाटक में नौ वर्षों तक विभिन्न पदों पर कार्य करने के बाद अन्नामलाई ने 2019 में पुलिस सेवा से त्याग पत्र दे दिया था। उस वक्त वह बेंगलुरू (दक्षिण) के पुलिस उपायुक्त थे।  तमिलनाडु के करूर में जन्मे 2011 बैच के इस पूर्व आईपीएस अधिकारी के कर्नाटक के उडुपी जिले के कारकला के सहायक पुलिस अधीक्षक और उडुपी व चिकमंगलूर के पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यकाल को याद किया जाता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर