तो साथ आएंगे शिवसेना और बीजेपी? राउत बोले- दोनों दलों के सम्बन्ध आमिर खान और किरण राव की तरह हैं

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 05, 2021 | 12:45 IST

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों बीजेपी और शिवसेना नेताओं के बयानों से कई अटकलें लगाई जा रही हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने आज एक और बयान दिया है जिससे कयासों का दौर शुरू हो गया है।

Sanjay Raut Says- Shiv Sena-BJP relationship Like Aamir Khan-Kiran Rao
तो साथ आएंगे शिवसेना और BJP? राउत ने आमिर-किरण का दिया हवालाsanjay Raut Kiran Aamir Statement 

मुख्य बातें

  • शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- शिवसेना- बीजेपी के बीच दोस्ती बरकरार है
  • पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर दे रहे थे राउत प्रतिक्रिया
  • फडणवीस ने रविवार को कहा था- शिवसेना दुश्मन नहीं हैं

मुंबई:  महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों शिवसेना और बीजेपी के नेता एक दूसरे के लिए इस तरह नरमी दिखा रहे हैं जिससे कई अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी और पूर्व सहयोगी शिवसेना दुश्मन नहीं हैं। हालांकि उनके बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद हैं और कहा कि राजनीति में कोई किंतु परंतु नहीं होता। अब उनके बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। राउत ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी के सम्बन्ध आमिर ख़ान और किरण राव की तरह हैं।

दिया आमिर-किरण के रिश्ते का हवाला

मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, 'महाराष्ट्र की राजनीति में हम लोग भारत-पाकिस्तान की तरह नहीं हैं। अब आमिर खान और किरण राव को ही देखिए, हम उनकी तरह ही हैं। शिवसेना और बीजेपी का राजनीतिक रास्ता अलग है लेकिन दोस्ती बरकरार है।' वहीं महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'देवेंद्र फडणवीस ने जो कहा वो 100 फीसदी सही है कि शिवसेना बीजेपी आपस में दुश्मन नहीं है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि दोनों साथ आकर सरकार बनाएंगे।'

क्या कहा था फडणवीस ने 

इससे पहले रविवार को बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस से जब पूछा गया कि कि क्या दो पूर्व सहयोगियों के फिर से एक साथ आने की संभावना है? इसका जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि स्थिति के आधार पर ‘‘उचित निर्णय’’ किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनकी हालिया बैठक और भाजपा तथा शिवसेना के फिर से एक साथ आने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, ‘‘राजनीति में कोई ‘किंतु परंतु’ नहीं होता है। परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए जाते हैं।’’ 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर