Sanjay Raut Arrested: 7 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद संजय राउत को ED ने किया गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

Sanjay Raut News: मुंबई में देर रात सियासत अपने पूरे शबाब पर थी जहां ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया। रविवार शाम साढ़े 5 बजे से चल रही लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने यह कदम उठाया।

Sanjay Raut Arrested By ED After Questioning, Raids In Land Scam Case in Mumbai
गिरफ्तारी से पहले 7 घंटे तक हुई संजय राउत से पूछताछ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 'पात्रा चॉल' घोटाले में जेल गए उद्धव के 'संजय'
  • गिरफ्तारी से पहले 7 घंटे तक हुई संजय राउत से पूछताछ
  • सुबह 11.30 बजे राउत को कोर्ट में पेश किया जाएगा

Sanjay Raut Arrested:संजय राउत को जिसका डर था वही हुआ। रविवार शाम साढ़े 5 बजे से चल रही लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले राउत से करीब 7 घंटे की पूछताछ हुई। आज PMLA कोर्ट में उन्हें पेश किया जाएगा और पेशी से पहले उनकी मेडिकल कराया जाएगा।  गिरफ्तारी से पहले राउत के वकील ने दावा किया था कि संजय राउत को न तो ह‍िरासत में लिया गया है और न ही ग‍िरफ्तार किया गया है, बस पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार राउत के घर से ईडी ने करीब 11 लाख रुपए 50 हजार रुपए से ज्यादा के कैश जब्‍त किए हैं।बता दें कि पात्रा चॉल जमीन घोटाले को लेकर ईडी के अधिकारी CISF के साथ संजय राउत के घर रविवार सुबह सात बजे छापे मारे थे।

भाई का आरोप

इस पूरे मामले को लेकर राउत ने आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के लिए निशाना बनाया जा रहा है। वहीं उनके भाई ने आरोप लगाया क‍ि उद्धव ठाकरे के करीबी होने के नाते उन्‍हें निशाना बनाया जा रहा। इससे पहले ईडी ने उनके ख‍िलाफ कई समन जारी किए थे और 27 जुलाई को भी तलब किया था। पात्रा चॉल जमीन घोटाले को लेकर ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के साथ संजय राउत के घर रविवार सुबह सात बजे पहुंच गए थे।

कैसे सामने आया पात्रा चॉल भूमि घोटाला? जिसमें फंसे शिवसेना सांसद संजय राउत

आज होगी कोर्ट में पेशी

ईडी दफ्तर के लिए निकलने से पहले राउत की आरती उतारी गई। सनरूफ वाली गाड़ी की छत से बाहर निकलकर राउत ने समर्थकों की तरफ हौसला रखने वाले इशारे किए। राउत को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत रविवार देर रात 12 बजकर पांच मिनट पर हिरासत में लिया गया, क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत को आज सुबह मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जाएगा, जहां ईडी उनकी हिरासत मांगेगी। ईडी की एक टीम रविवार को मुंबई के भांडुप इलाके में राउत के आवास पहुंचा, जहां उन्होंने तलाशी ली, राउत से पूछताछ की और शाम तक उन्हें एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने का समन दिया।

'गाली' कॉल पर टीम Sanjay Raut का दावा- ऑडियो में आवाज संजय राउत की नहीं, हम कानूनी कार्रवाई करेंगे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर