संसद सत्र के तीसरे हफ्ते में भी हंगामा, महंगाई, झारखंड में सरकार गिराने, ED की कार्रवाई पर विपक्ष ने दिखाए तेवर

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Aug 01, 2022 | 14:13 IST

Mansoon session : संसद का मानसून सत्र तीसरे सप्ताह में प्रवेश कर गया है लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित हो रही है। सरकार महंगाई पर चर्चा कराने के लिए तैयार हो गई है।

Ruckus in Parliament over ED actions, inflation and Jharkhand
सोमवार को संसद की कार्यवाही बार-बार बाधित हुई।  
मुख्य बातें
  • मानसून सत्र के तीसरे सप्ताह में भी विपक्ष का हंगामा जारी है
  • सरकार महंगाई पर चर्चा करने के लिए तैयार हो गई है
  • विपक्षी नेताओं पर ईडी की कार्रवाई को लेकर सदन में हंगामा हुआ

Mansoon session : संसद का मानसून सत्र काफी हंगामेदार बीत रहा है। बीते सप्ताह लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर सत्ता पक्ष ने जमकर हंगामा काटा। इस सप्ताह की शुरुआत झारखंड में कथित 'ऑपरेशन लोटस' और संजय राउत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर विपक्ष के हंगामे से शुरू हुई है। लोकसभा स्पीकर ने सदन को सामान्य करने के लिए महंगाई पर चर्चा के लिए दोनों पक्षों को राजी किया, लेकिन विपक्ष का हंगामा लगाता जारी है। इस वजह से लोकसभा और राज्यसभा को बार-बार स्थगित करना पड़ा है।

महंगाई पर चर्चा के लिए सरकार तैयार
आज राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि महंगाई पर लोकसभा में चर्चा आज होनी है और राज्यसभा में मंगलवार को होगी। उन्होंने विपक्षी दलों से पूछा कि फिर हंगामा किस बात पर कर रहे हैं। इसपर कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने आपको झारखंड के सियासी हालातों पर आपको नोटिस दिया है, लेकिन आप उसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

कांग्रेस ने झारखंड में 3 विधायकों को सस्पेंड किया
आपको बता दें कि बंगाल पुलिस द्वारा भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ़्तार कांग्रेस के तीन विधायकों का गिरफ़्तारी को विपक्ष ने 'ऑपरेशन लोटस' करार दिया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। हालांकि पार्टी ने तीनों ही विधायकों को सस्पेंड कर दिया है।

राउत पर ईडी की कार्रवाई का मुद्दा भी गूंजा
वहीं, संसद के दोनों ही सदनों में शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का भी मुद्दा गूंजा। विपक्ष ने इसे सरकार की दमनकारी नीति करार दिया है। राउत की गिरफ़्तारी पर विपक्ष ने एकजुटता दिखाते हुए संसद में हंगामा किया। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ईडी को भाजपा की बी टीम करार दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर