रामपुर: आजम खान के करीबी रिटायर्ड CO आले हसन गिरफ्तार, 50 से अधिक मामले हैं दर्ज

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 10, 2020 | 21:18 IST

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान जेल में हैं और उनके करीबियों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है। अब यूपी पुलिस ने आजम के करीबी रिटायर्ड सीओ आले हसन खां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rampur SP MP Azam Khan's Close-Aide former CO Ale Hasan Khan Arrested By UP Police
रामपुर: आजम खान के करीबी रिटायर्ड CO आले हसन गिरफ्तार 

मुख्य बातें

  • आजम खान के एक करीबी आले हसन को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • सपा सरकार के दौरान रामपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी रहे थे आले हसन
  • जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के आरोपी भी हैं आले हसन

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सासंद आजम खान के एक करीबी पूर्व सीओ आले हसन खान को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आले हसन को काफी समय से पुलिस तलाश कर रही थी। आले हसन को रामपुर थाना सिविल लाइंस पुलिस ने गिरफ्तार किया। यूपी भाजपा प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने आले हसन का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, 'रामपुर में आतंक और दहशत के पर्याय  रिटायर्ड सीओ आले हसन को रामपुर पुलिस ने दबोचा,  कोर्ट में जाते वक्त  दबोचा, सपा सांसद आजम खां का  दाहिना हाथ हैं और जौहर विवि के सिक्योरिटी आफीसर। आजम प्रकरण में ही आले हसन पर दर्ज है  56 मुकदमें। योगी सरकार में अपराधियों पर कसता कानून  का शिकंजा रोज मारे पकड़े जा रहे नामी इनामी। अपराधी और ये शिलशिला निरंतर रहेगा जारी
योगी सरकार का जीरो टॉलरेंस जिंदाबाद।'

रामपुर में चलता था सिक्का

जब यूपी में अखिलेश सरकार की सरकार थी तो उस दौरान आले हसन की रामपुर में तूती बोलती थी। आजम का दाहिना हाथ माने जाने वाले आले हसन तब रामपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी थे और जिले के कई थानों में प्रभारी रहे। इतना ही नहीं वह रामपुर सिटी के सीओ भी रहे। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के मामले में भी हसन खान आरोपी है। रिटायरमेंट के बाद आले हसन जौहर विश्वविद्यालय के सिक्योरिटी ऑफिसर बनाए गए थे। वक्फ की जमीन कब्जाने के मामले में भी आले हसन आरोपी है।

आजम पर कई मामले दर्ज

आपको बता दें कि आजम खान जौहर विश्नविद्यालय के लिए सरकारी जमीनें कब्जाने के आरोप में इससमय जेल में बंद हैं।  रामपुर जिला प्रशासन ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर 104 बीघा जमीन जब्त कर थी। इसके अलावा आजम पर  भैंस चोरी, बकरी चोरी, मदरसा से किताबों की चोरी, बिजली चोरी, गैर इरादतन हत्या, लूटपाट, धोखाधड़ी सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर