Rahul Gandhi:संसदीय रक्षा समिति की बैठक से राहुल गांधी ने कांग्रेसी सांसदों संग  किया 'वॉकआउट'

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 14, 2021 | 20:26 IST

Rahul Gandhi walkout:रक्षा कमेटी के सामने राहुल गांधी और बाकी कांग्रेस सांसदों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा करने की मांग की थी, लेकिन कमेटी के अध्यक्ष ने उनकी ये मांग ठुकरा दी।

RAHUL GANDHI
राहुल गांधी 

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी  लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चर्चा की मांग की थी
  • चेयरमैन ने इसकी इजाजत नहीं दी और इसके विरोध में बैठक का बहिष्कार कर दिया
  • ये कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी रक्षा कमेटी की बैठक को छोड़कर बाहर आ गए हों 

नई दिल्ली:  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को संसदीय रक्षा कमेटी  का वॉकआउट कर दिया बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और कांग्रेस सांसदों ने कमेटी के सामने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) लेकिन ये मांग नहीं मानी गई जिसके बाद राहुल गांधी ने कांग्रेसी सांसदों संग  'वॉकआउट' किया।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने विदेश और रक्षा नीति को राजनीतिक हथंकडा बनाकर देश को कमजोर कर दिया है। उन्होंने उस खबर का हवाला दिया जिसमें कहा गया था कि चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में कई स्थानों पर वास्तवित नियंत्रण रेखा को फिर से पार कर लिया है, सेना ने इस खबर को खारिज किया है।

हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी रक्षा कमेटी की बैठक को छोड़कर बाहर आ गए हों इससे पहले दिसंबर 2020 में भी राहुल अपने सांसदों संग रक्षा कमेटी की बैठक को बीच में छोड़कर निकल गए थे।

राहुल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र भी लिखा था

गौर हो कि राहुल गांधी ने दिसंबर 2020 में संसदीय समिति की बैठक को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र भी लिखा था, पत्र में उन्होंने आरोप लगाया था कि संसदीय समिति की बैठक में उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी गई, उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को इस मामले में दखल देने का आग्रह किया था, उन्होंने कहा था कि यह सुनिश्चित किया जाए कि निर्वाचित सांसदों को संसदीय समिति की बैठकों में बिना अवरोध के बोलने का मौका मिले।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर