पंजाब कांग्रेस में जारी है अंदरूनी घमासान!, सिद्धू सहित विधायक और मंत्री दिल्ली किए गए तलब

पंजाब कांग्रेस में जारी अंदरुनी घमासान को शांत करने के लिए पार्टी सक्रिय हो गई है। राज्य के विधायकों और मंत्रियों को दिल्ली में तलब किया गया है जहां वो तीन सदस्यीय कमेटी के सामने पेश होंगे।

Punjab Congress crisis 3-member panel to meet MLAs, Leaders and Navjot singh Sidhu
पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, सिद्धू सहित MLAs दिल्ली तलब 

मुख्य बातें

  • पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान के बीच विधायक मंत्री पहुंचे दिल्ली
  • सीएम के खिलाफ मुखर रहने वाले नवजोत सिद्धू भी कमेटी के सामने होंगे पेश
  • दिल्ली में तीन सदस्यीय कांग्रेस समीति विधायकों से बात करने के बाद सीएम कैप्टन से भी करेगी बात

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान तेज हो गया है। आंतरिक कलह को दूर करने के लिए कांग्रेस की तरफ से एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो मामले का हल निकालेगी। आज कई विधायक दिल्ली पहुंचेंगे जिनमें कुछ मंत्री तक शामिल हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के उन नेताओं में शामिल होंगे जो मंगलवार को दिल्ली में पार्टी की तीन सदस्यीय समिति से मुलाकात करेंगे।

ये तीन नेता हैं कमेटी में

दरअसल पंजाब कांग्रेस इकाई में जारी अंदरूनी कलह को सुलझाने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। इस कमेटी में मल्लिकार्जुन खड़गे, जय प्रकाश अग्रवाल और हरीश रावत शामिल हैं। खबर के मुताबिक पहले चरण में मंत्रियों और विधायकों से बात की जाएगी जबकि दूसरे चरण में सांसदों और प्रदेश अध्यक्ष से बात की जाएगी। तीसरे चरण में कमेटी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह से मुलाकात कर सकती है।

सिद्धू के निशाने पर कैप्टन

 कांग्रेस पार्टी नेताओं के एक धड़े ने साल 2015 में फरीदकोट के कोटकपुरा में बेअदबी मामले के बाद हुई गोलीबारी की घटना में की गई कार्रवाई को लेकर असंतोष जाहिर किया था और नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और इस मामले से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की आलोचना कर रहे हैं।। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी की तीन सदस्यीय समिति गठित की थी।

तीन चरणों में मुलाकात

 पीटीआई के मुताबिक, कि पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा समेत 26 विधायक आज दिल्ली में समिति से मुलाकात करेंगे। अमृतसर पूर्व से विधायक नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के अन्य पार्टी नेताओं में शामिल होंगे जो मंगलवार को समिति से मिलेंगे।मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी बृहस्पतिवार या शुक्रवार को समिति से मुलाकात कर सकते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर