Paralympics में इतिहास बनाकर लौटे खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, साथ बैठकर की गुफ्तगू [Photos]

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 09, 2021 | 13:40 IST

PM Modi Meets Paralympians: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पैरालंपिक खेलों में इतिहास रचकर लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं।

PM Narendra Modi met the Indian Paralympic champions who participated in the 2020 Tokyo Paralympics
Paralympics में इतिहास बनाकर लौटे खिलाड़ियों से मिले PM मोदी 

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने की पैरालंपिक चैपियंस से मुलाकात
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है पीएम के मुलाकात की तस्वीरें
  • इससे पहले प्रधानमंत्री ने की थी टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों से भी मुलाकात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन कर लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। पैरालंपिक चैंपियंस के साथ पीएम मोदी की मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें आप देख सकते हैं कि पीएम खिलाड़ियों के साथ बैठकर गुफ्तगू करते हुए नजर आ रहे हैं। पैरा एथलीटों को पदक जीतने के बाद सबसे पहले फोन पर बधाई देने वाले मोदी बैडमिंटन खिलाड़ियों रजत पदक विजेता नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहास यथिराज, स्वर्ण पदक विजेता कृष्णा नागर और युवा पलक कोहली से बात करते दिखे ।

पैरालंपिक खेलों के दौरान पीएम मोदी पदक जीतने पर न केवल ट्वीट कर खिलाड़ियों को बधाई दे रहे थे बल्कि पदक जीतने पर वह फोन पर भी बात कर रहे थे। इससे पहले पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेकर देश लौटे खिलाड़ियों से भी इसी तरह मुलाकात की थी।

एक हादसे के बाद कमर के नीचे के हिस्से के लकवाग्रस्त होने के बावजूद लेखरा ने पैरालम्पिक में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा। वहीं बचपन में पोलियो के शिकार 39 वर्ष के अडाना ने एक रजत और एक कांस्य अपने नाम किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अनुभवी भालाफेंक खिलाड़ी देंवेंद्र झाझडिया और ऊंची कूद के खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु से भी बात की। दोनों ने रजत पदक जीता।

 आपको बता दें कि इस बार पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ियों से सारे पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए नया इतिहास रचा है। भारत पदक तालिका में 24वें स्थान पर रहा।

भारत के पैरा खिलाड़ियों ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में देश के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 19 पदक जीते जिसमें पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक शामिल थे। इससे पहले उसने 1984 और 2016 में 4-4 मेडल जीते थे। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर