केदारनाथ में किए जा रहे निर्माण की PM मोदी ने की समीक्षा, उत्तराखंड CM ने कहा- 31 दिसंबर तक काम पूरा हो जाएगा

Kedarnath: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी ली व ड्रोन के माध्यम से विभिन्न कार्यों का अवलोकन किया।

Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ विकास और पुनर्निर्माण परियोजना की समीक्षा की
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि 31 दिसंबर तक सभी निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएंगे
  • केदारनाथ में विभिन्न निर्माण कार्यों के लगभग 200 करोड़ रुपए की आवश्यकता होगी: CM रावत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तराखंड राज्य सरकार के साथ केदारनाथ मठ विकास और पुनर्निर्माण परियोजना की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री ने धर्मस्थल के पुनर्निर्माण के लिए अपनी दूरदृष्टि रखते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार को केदारनाथ और बद्रीनाथ जैसे पवित्र स्थलों के लिए विकास परियोजनाओं की परिकल्पना और डिजाइन करना चाहिए, जो समय की कसौटी पर खड़े हों और साथ ही पर्यावरण के अनुकूल हो। 

PMO ने बताया, 'विशिष्ट सुझावों के भाग के रूप में, प्रधानमंत्री ने रामबन से केदारनाथ तक फैले रास्ते में अन्य धरोहरों और धार्मिक स्थलों के विकास के लिए भी निर्देश दिए। यह कार्य केदारनाथ में मुख्य तीर्थ के पुन: विकास के अतिरिक्त होगा।' 

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में और उनकी प्रेरणा से श्री केदारनाथ जी में पुनर्निर्माण के लिए चल रहे विभिन्न कार्यों के फलस्वरूप एक दिव्य और भव्य केदारपुरी निर्माण का कार्य निरंतर जारी है और जल्दी ही उसे पूर्ण कर लिया जाएगा। जय बाबा केदारनाथ।' 

उन्होंने कहा कि मा. प्रधानमंत्री जी को बताया कि केदारनाथ में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए राज्य को लगभग 200 करोड़ रुपए की आवश्यकता होगी। राज्य के लोगों के लिए सीमित संख्या में भगवान केदारनाथ एवं बदरीनाथ जी के दर्शन के लिए अनुमति दी गई है।और मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। मा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से श्री केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की जानकारी ली व ड्रोन के माध्यम से विभिन्न कार्यों का अवलोकन किया।इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया कि 31 दिसंबर तक सभी निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर