पीएम मोदी ने सुनिश्चित किया कि भारत की आवाज सभी को सुनाई दे, बोले पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

PM Narendra Modi: पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सरकार की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की सराहना की। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान को 'जन आंदोलन' के रूप में देखा।

PM Modi ensured that India voice is heard by all says former Vice President Venkaiah Naidu
देश के पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू।   |  तस्वीर साभार: Twitter

PM Narendra Modi: पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को एक पुस्तक विमोचन के अवसर पर जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के साथ भारत अब एक ताकत बन गया है। पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सुनिश्चित किया कि भारत की आवाज सभी को सुनाई दे। दरअसल पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ये बातें पीएम मोदी के 86 भाषणों पर आधारित किताब 'सबका साथ, सबका विकास सबका विश्वास' के विमोचन के दौरान बोल रहे थे। साथ ही कहा कि देश के सामने आने वाली चुनौतियों और उन्हें दूर करने के लिए किए जा रहे ठोस प्रयासों की समझ को व्यापक बनाने में पुस्तक का महत्वपूर्ण योगदान है।

पीएम मोदी ने सुनिश्चित किया कि भारत की आवाज सभी को सुनाई दे- एम वेंकैया नायडू

चीन के प्रति भारत ने सख्त किए तेवर, समरकंद से लेकर UN में दिखी नई कूटनीति

 एम वेंकैया नायडू ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की सराहना की

उन्होंने आगे कहा कि अच्छी योजनाएं पहले भी शुरू की गई थीं, लेकिन केवल वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनिश्चित किया कि सभी कार्यक्रम निर्धारित समय और लक्ष्यों पर लागू हों। पूर्व उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि पीएम मोदी लगातार निगरानी और अंतिम डिलीवरी सुनिश्चित करते हैं और देश के सभी लोगों के साथ समान रूप से जुड़ सकते हैं। नायडू ने सरकार की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि के रूप में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की सराहना की। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान को 'जन आंदोलन' के रूप में देखा।

चीतों का जिक्र पर पीएम मोदी बोले- ग्रीन अर्थव्यवस्था, ग्रीन जॉब्स के साथ आगे बढ़ने की जरूरत

वहीं केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने शौचालयों की उपलब्धता और पानी की कनेक्टिविटी जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला। इन मुद्दों पर तभी ध्यान दिया गया जब वर्तमान सरकार ने शुरू से ही इस मिशन को युद्धस्तर पर उठाया। इसके अलावा तीन तलाक पर बोलते हुए केरल के राज्यपाल ने कहा कि सदियों से पनप रही इस बुराई से छुटकारा पाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर