'मैं आज अपने मित्र की बहुत याद करता हूं', अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी का ट्वीट

Arun Jaitley death anniversary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। पीएम ने कहा है कि आज उन्हें अपने मित्र जेटली की याद आ रही है।

PM Modi, BJP President JP Nadda pays homage to Arun Jaitley on his first death anniversary
अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने उन्हें याद किया।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • गत 24 अगस्त को एम्स में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता ने ली अंतिम सांस
  • जेटली की अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे पीएम, यूएई के दौरे पर थे
  • पीएम के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें याद किया

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को उनके पहली पुण्यतिथि पर याद किया है। पीएम ने अपने एक ट्वीट में सोमवार को कहा कि जेटली की बुद्धिमत्ता, उनका विवेक, कानूनी विशेषज्ञता एवं गर्मजोशी से भरा व्यक्तित्व ये सभी अनूठे थे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रनिर्माण में जेटली जी के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। गत 24 अगस्त को जेटली का अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया।

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो
पीएम ने कहा, 'पिछले साल आज के ही दिन हमने श्री अरुण जेटली को खो दिया। मैं अपने मित्र की बहुत याद करता हूं। अरुण जी ने शानदार एवं गरिमापूर्ण तरीके से देश की सेवा कीष उनकी बुद्धिमत्ता, ज्ञान, कानूनी विशेषज्ञता एवं गर्म जोशी से भरा व्यक्तित्व सभी अनूठे थे।' प्रधानमंत्री ने स्वर्गीय जेटली के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में उनके लिए जो संवेदना जाहिर की थी, उसका एक वीडियो उन्होंने पोस्ट किया है। 

जेटली की अंत्येष्टि में शरीक नहीं हो पाए थे पीएम
अपने इस वीडियो में पीएम यह कहते हुए नजर आए कि उन्हें अफसोस है कि वे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की अंतिम विदाई में शरीक नहीं हो पाए। पिछले साल जब जेटली का निधन हुआ तो पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर थे। भाजपा के कई नेताओं ने जेटली को याद किया है।

गृह मंत्री शाह ने कुछ इस तरह किया याद
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'जेटली जी एक बेहतरीन राजनीतिज्ञ, शानदार वक्ता और मानवीय गुणों से भरे हुए व्यक्ति थे, राजनीति में उनकी किसी से शत्रुता नहीं थी। राजनीति में उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।'

पीयूष गोयल बोले-जेटली ने कई अहम सुधार किए 
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'अरुण जेटली जी की पहली पुण्यतिथि पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं। वह एक करिश्माई नेता थे। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में लोगों की सेवा की और विकास के रास्ते पर देश को आगे बढ़ाने के लिए कई उन्होंने कई अहम सुधार लागू किए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर