लालकिले से चीन और पाक को भी कड़ा संदेश दे गए PM मोदी, आतंकवाद और विस्तारवाद पर कही ये बात

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 15, 2021 | 10:09 IST

पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर दिए अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान और चीन का नाम लिए बगैर उन्हें कड़ा संदेश देता है। इस दौरान पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया।

PM Modi also gave a strong message to China and Pakistan from the Red Fort
आतंकवाद और विस्तारवाद का जिक्र कर पाक- चीन को PM का संदेश 

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने किया लालकिले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित
  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम ने किए कई ऐलान
  • पाकिस्तान और चीन का नाम लिए बगैर दिया कड़ा संदेश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पल लालकिले से दिए गए भाषण के दौरान कई घोषणाएं की। उन्होंने भारत की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी में भारत के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने से कोई भी बाधा रोक नहीं सकती। इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान और चीन का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा और कहा कि भारत आतंकवाद और दूसरा विस्तारवाद जैसी चुनौतियों से लड़ रहा है और सधे हुए तरीके से बड़े हिम्मत के साथ दोनों का जवाब भी दे रहा है।

चीन और पाकिस्तान दोनों को संदेश

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आज दुनिया, भारत को एक नई दृष्टि से देख रही है और इस दृष्टि के दो महत्वपूर्ण पहलू हैं। एक आतंकवाद और दूसरा विस्तारवाद। भारत इन दोनों ही चुनौतियों से लड़ रहा है और सधे हुए तरीके से बड़े हिम्मत के साथ जवाब भी दे रहा है।' प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी का आज का भारत, बड़े लक्ष्य गढ़ने और उन्हें प्राप्त करने का सामर्थ्य रखता है। पीएम मोदी ने कहा आज भारत उन विषयों को भी हल कर रहा है, जिनके सुलझने का दशकों से, सदियों से इंतजार था।

किया सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र
प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके भारत ने देश के दुश्मनों को नए भारत के सामर्थ्य का संदेश भी दे दिया है। ये बताता है कि भारत बदल रहा है। भारत कठिन से कठिन फैसले भी ले सकता है और कड़े से कड़े फैसले लेने में भी भारत झिझकता नहीं है, रुकता नहीं है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर