खुशखबरी! यहां के कर्मचारियों को बढ़ कर मिलेगी सैलरी, CM ने DA में इजाफे का किया ऐलान

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 02, 2022 | 00:27 IST

DA Hike in Madhya Pradesh: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘अब प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केन्द्र सरकार के शासकीय कर्मचारियों के बराबर हो जायेगा...।’’

madhya pradesh, mp, bhopal, da
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता था 31 प्रतिशत
  • तीन फीसदी बढ़ाकर 34% करने की CM ने की घोषणा
  • फैसले से राज्य पर 625 करोड़ का आएगा अतिरिक्त भार

मध्य प्रदेश सरकार ने सोमवार को प्रदेश के साढ़े सात लाख सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ा कर 34 प्रतिशत करने का ऐलान किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान में कहा कि इस निर्णय से राज्य शासन पर 625 करोड़ रूपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जो वर्तमान में 31 प्रतिशत है, उसे तीन प्रतिशत बढ़ाकर 34 प्रतिशत किया जा रहा है। अब प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केन्द्र सरकार के शासकीय कर्मचारियों के बराबर हो जायेगा...।’’

यह जानकारी सीएम ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर पर भी दी। उनके हैंडल से दो सिलसिलेवार ट्वीट्स में लिखा गया, "अभी मध्य प्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31% महंगाई भत्ता मिलता है। 11% हमने पिछली बार एक साथ बढ़ाया था, लेकिन आज हम फैसला कर रहे हैं कि अब 34% महंगाई भत्ता मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों को देंगे।"

बकौल सिंह, "यह फैसला अगस्त माह के वेतन, जिसका भुगतान सितंबर में होगा, उससे हम लागू कर रहे हैं। शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आयेगा, लेकिन साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा, इसलिए उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला किया है। शुभकामनाएं!" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर