दिल्ली के बाद अब नोएडा, गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद होने के साथ लागू हुई ये पाबंदियां

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 08, 2021 | 15:49 IST

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में कई शहरों में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लग गया है और अब इसमें नोएडा तथा गाजियाबाद भी शामिल हो गया है।

Night curfew in Noida and Ghaziabad from 10 pm to 5 am till April 17 amid rising Covid cases
दिल्ली के बाद अब नोएडा, गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू 

मुख्य बातें

  • कोरोना का बढ़ता कहर, नोएडा और गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू
  • गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने जारी किए आदेश, रात 10 से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

नोएडा: कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा तथा गाजियाबाद में भी अब नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यूपी सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है। नोएडा तथा गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने इस नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान करते हुए कहा कि 17 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहने वाला है। इसके साथ ही यहांं स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर्स को भी बंद कर दिया गया है।

स्कूल कॉलेज भी बंद

यह कर्फ्यू प्रतिदिन रात्रि 10:00 बजे से प्रातः 5:00 बजे तक प्रभावी होगा तथा प्रथम चरण में यह व्यवस्था 17 अप्रैल 2021 तक लागू की गई है।  हालांकि आदेश में कहा गया है कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा और प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह परीक्षा के दिन खोले जा सकते हैं लेकिन कक्षाओं का संचालन नहीं हो पाएगा। वहीं जिला प्रशासन ने माल एवं मल्टीप्लेक्स के लिए भी गाइडलाइंस जारी की है।

आवश्यक सेवाओं को छूट
गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि जिले में आवश्यक सामान, चिकित्सा और अन्य आवश्यक सेवाओं को रात्रिकालीन कर्फ्यू से छूट दी गई।  इसके साथ ही मेडिकल सर्विस भी बंद नहीं होगा। नेशनल या स्टेट हाईवे मूवमेंट को भी नहीं रोका जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

यूपी में लगातार बढ़ रहे हैं मामले
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 40 और लोगों की मौत हो गई तथा 6023 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 1333 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा प्रयागराज में 811, वाराणसी में 593, कानपुर नगर में 300, झांसी में 188, गोरखपुर में 159, मेरठ में 126, गौतम बुद्ध नगर में 125, जौनपुर में 109, चंदौली में 108 तथा आजमगढ़ में 100 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर