म्यांमार सरकार ने 22 आतंकियों को भारत के किया हवाले, मणिपुर और असम में आतंकी वारदातों में थे शामिल

Northeast insurgents: म्यांमार सरकार ने 22 आतंकियों को भारत सरकार के हवाले किया है। ये आतंकी मणिपुर और असम में सक्रिय थे।

म्यांमार सरकार ने 22 आतंकियों को भारत के किया हवाले, मणिपुर और असम में आतंकी वारदातों में थे शामिल
भारत के हवाले पूर्वोत्तर के आतंकी 

मुख्य बातें

  • 22 आतंकियों को म्यांमार सरकार ने भारत के किया हवाले
  • ये सभी आतंकी मणिपुर और असम में थे सक्रिय

नई दिल्ली। म्यांमार सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नें सक्रिय सहयोग करते हुए 22 आतंकियों को भारत सरकार को सौंप दिया है। इन आंतकियों को मणिपुर पुलिस और असम पुलिस के हवाले किया गया। इनका संबंध, एनडीएफबी, यूएनएएलएफ और पीआरईपीएके से है। भारत सरकार के लिए इसे बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में म्यांमार पहले भी भारत सरकार को सक्रिय मदद देता रहा है। 

पूर्वोत्तर के 22 आंतकी मणिपुर और असम के हवाले
जिन 22 आतंकियों को म्यांमार सरकार ने भारत को सौंपा उनकी तलाश लंबे समय से थी। ये सभी आतंकी अलग अलग संगठनों के लिए काम किया करते थे। लेकिन इनकी वजह से मणिपुर और असम का एक बड़ा इलाका अशांत था। बताया जा रहा है कि आतंकियों के सौंपे जाने में जो भी प्रगति हुई उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की सीधी नजर थी। उनकी निगहबानी में पूरे ऑपरेश को अंजाम दिया गया। 

भारत के लिए अहम खबर
जानकारों का कहना है कि यह भारत के लिए बड़ी कामयाबी की तरह है। आप सिर्फ नंबरों पर मत जाइए। जिन संगठनों से यह आतंकी जुड़े हुए हैं उनकी वजह से पूर्वोत्तर के ज्यादातर इलाके अशांत रहे हैं। अगर म्यांमार सरकार की बात करें तो एक बात साफ है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जिस तरह से उससे सहयोग मिला है यह दूसरे पड़ोसी मुल्कों के लिए संदेश है कि आतंकवाद का सिर्फ एक ही मजहब है कि वो सभ्य समाज के दुश्मन हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर