Drugs on cruise case: SIT ने आर्यन खान को भेजा समन, अरबाज मर्चेंट, अचित कुमार से 9 घंटे हुई पूछताछ

मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में अब नए सिरे से जांच होगी, जिसके लिए NCB ने SIT का गठन किया है। एसआईटी ने इस मामले में आर्यन खान के साथ-साथ अरबाज मर्चेंट और अचित कुमार को भी समन जारी किया है।

Drugs on cruise case: SIT ने आर्यन खान को पूछताछ के लिए बुलाया, 7 लोगों से होगी पूछताछ
Drugs on cruise case: SIT ने आर्यन खान को पूछताछ के लिए बुलाया, 7 लोगों से होगी पूछताछ 
मुख्य बातें
  • मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस की जांच कर रही SIT ने इस मामले में आर्यन खान को समन जारी किया है
  • NCB की SIT को क्रूज ड्रग्‍स केस के साथ-साथ कुछ अन्‍य मामलों की जांच का जिम्‍मा भी सौंपा गया है
  • SIT ने इस मामले में गवाह प्रभाकर सेल को भी बयान दर्ज कराने के लिए पेश होने को कहा है

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग्‍स केस में अब नए सिरे से जांच होगी, जिसके लिए नार्कोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने विशेष जांच टीम (SIT) का गठन किया है। SIT ने पूछताछ के लिए नए सिरे से आर्यन खान और दो अन्‍य आरोपियों को समन जारी किया। SIT के समन पर इस मामले में दो आरोपी अरबाज मर्चेंट और अच‍ित कुमार जांच अधिकारियों के सामने उपस्थित हुए, जिनसे इस मामले में लंबी पूछताछ हुई। SIT ने आर्यन खान को भी समन भेजा था, लेकिन वह जांच अधिकारियों के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। इसकी वजह आर्यन खान को बुखार होना बताया गया है।

NCB के एक अधिकारी के मुताबिक, क्रूज पर ड्रग्‍स केस में पूछताछ को लेकर SIT ने आर्यन खान को समन जारी किया था। हालांकि हल्‍का बुखार होने के कारण वह रविवार को जांच अधिकारियों के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। बताया जा रहा है कि आर्यन खान ने इस मामले में जांच टीम के समक्ष पेशी के लिए अतिरिक्‍त समय मांगा है। हालांकि फिलहाल यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि SIT ने आर्यन खान को कितना वक्‍त इस मामले में दिया है। वहीं, एसआईटी ने इस मामले में गवाह प्रभाकर सेल को भी बयान दर्ज कराने के लिए सोमवार को पेश होने के लिए कहा है।

अरबाज मर्चेंट, अचित कुमार से 9 घंटे हुई पूछताछ

NCB ने प्रभाकर सेल को रविवार को ही अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुआ, जिसके बाद उसे अब सोमवार को तलब किया गया है। NCB के दिल्ली से आए विशेष जांच दल ने इस मामले में रविवार को अरबाज मर्चेंट और अचित कुमार से लगभग 9 घंटे तक पूछताछ की। दोनों दोपहर लगभग 12 बजे NCB के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय पहुंचे थे, जहां उनसे लंबी पूछताछ की गई और उनका बयान रिकॉर्ड किया गया। उन्‍हें रात करीब 9 बजे NCB के दफ्तर से जाने दिया गया। 

यहां उल्‍लेखनीय है कि NCB की नवगठित SIT की अगुवाई DDG (ऑपरेशन) संजय स‍िंह कर रहे हैं। एसआईटी को आर्यन खान केस सहित छह मामलों की जांच की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। जांच टीम में 13 अधिकारी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि SIT ने जिन छह केसों की जांच का जिम्‍मा संभाला है, उससे जुड़े सभी लोगों से नये सिरे से पूछताछ की जाएगी और उनके बयान लिए जाएंगे। समझा जा रहा है कि SIT इस मामले के मुख्य गवाह किरण गोसावी, प्रभाकर सेल, मनीष भानुशाली, पूजा डडलानी के भी बयान दर्ज करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर