सोमवार से एनसीबी की नई टीम एक्शन में, आर्यन खान केस की करेगी जांच

देश
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Nov 06, 2021 | 18:40 IST

आर्यन खान केस की जांच अब दिल्ली की टीम करेगी। इस टीम में कुल 13 अधिकारी शामिल हैं जो सोमवार से जांच प्रक्रिया को और आगे बढ़ाएंगे।

Aryan Khan Case, Cruise Drugs Case, NCB Team, Sameer Wankhede, Sameer Khan Case, NCB Delhi Team, DDG Sanjay Singh
सोमवार से एनसीबी की नई टीम आर्यन खान केस की करेगी जांच 
मुख्य बातें
  • आर्यन खान केस की जांच अब एनसीबी की नई टीम को सौंपी गई है
  • एनसीबी की नई टीम कुल 6 मामलों की जांच करेगी
  • समीर वानखेड़े वाली टीम की जांच पर उठे थे कई सवाल

सोमवार से मुंबई में NCB की दो सेप्शल टीम एक्शन में होंगी। पहली SIT जो आर्यन खान के केस समेत बाकी के 6 केस की जांच करेगी। इस SIT की टीम में कुल 13 जांच अधिकारी शामिल होंगे। NCB के मुताबिक इस टीम का नेतृत्व DDG ऑपेरशन संजय सिंह करेंगे। इस टीम में एक AD दो SP और 10 IO और JIO होंगे।

एनसीबी की नई टीम के हवाले जांच
एनसीबी की टीम इससे पहले भी कई बड़े मामलों की जांच कर चुकी है खास तौर वो मामले जिनका संबंध विदेशों से जुड़ा होता है। इसके अलावा NCB की दूसरी टीम जो वानखेड़े और उनकी टीम पर लगे आरोपो की विजलेंस जांच कर रही थी वो टीम भी सोमवार को मुंबई जाएगी। आपको बता दे की जांच टीम ने अब तक कि जांच में 12 लोगो के बयान NCB विजलेंस की टीम दर्ज कर चुकी है। जिसमे समीर वानखेड़े भी शामिल हैं।

समीर वानखेड़े पर उठाए गए थे कई सवाल
अब NCB विजलेंस की टीम इस मामले के मुख्य गवाह किरण गोसावी, प्रभाकर सेल, मनीष भानुशाली, पूजा डडलानी के बयान दर्ज करने की कवायद करेगीं। इतना ही नही सेम डिसूजा से भी पूछताछ करने की कोशिश की जाएगी। इसके अलावा NCB विजलेंस की टीम इस बार स्पॉट भी विजिट कर सकती है यानि क्रूज पर भी जा सकती है जंहा क्रूज ड्रग्स मामले का पता चला था और आर्यान खान सहित कई लोगोंकी गिरफ्तारी हुई थी।  एनसीबी सूत्रों की माने तो अगर जरूरत पड़ी तो आर्यन खान को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। इस बार विजलेंस की टीम में कुल 7 अधिकारी शामिल है। पहले 5 थे 2 और अधिकारियों को जोड़ा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर