ममता बनर्जी ने अपने मोबाइल के कैमरे पर लगाया टेप, पेगासस जासूसी के मसले पर मोदी सरकार को घेरा

पेगासस जासूसी मामले में मोदी सरकार को घेरते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अपने मोबाइल के कैमरे पर टेप लगा लिया है। हमारा मोबाइल टैप किया जा रहा है।

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पेगासस जासूसी मामले को लेकर केंद्र पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने जासूसी रोकने के लिए अपने मोबाइल फोन के कैमरे को ढक लिया है। ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से इजरायली स्पाइवेयर पेगासस द्वारा कथित जासूसी मामले का स्वत: संज्ञान लेने की भी अपील की। 

ममता बनर्जी ने अपने फोन के कैमरे को टेप से ढका हुआ दिखाते हुए कहा, 'मैंने अपने फोन को प्लास्टर कर दिया है क्योंकि वे सब कुछ टैप करते हैं, चाहे वह वीडियो हो या ऑडियो।' 

बंगाल की सीएम ने यह भी दावा किया कि वह दिल्ली और ओडिशा में अपने समकक्षों के साथ बात करने में असमर्थ हैं। बनर्जी ने कहा, 'पेगासस खतरनाक है। वे लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं। कई बार मैं किसी से बात नहीं कर पाती। मैं दिल्ली या ओड़िशा के मुख्यमंत्री से बात नहीं कर सकती। आप जासूसी के लिए बहुत अधिक पैसा दे रहे हैं। मैंने अपना फोन प्लास्टर कर दिया है। हमें केंद्र पर भी प्लास्टर करना चाहिए नहीं तो देश तबाह हो जाएगा। भाजपा ने संघीय ढांचे को गिरा दिया है।' 

उन्होंने कहा कि हम देश और मेरे राज्य के लोगों को बधाई देना चाहते हैं। हमने पैसे, बाहुबल, माफिया ताकत और सभी एजेंसियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। तमाम बाधाओं के बावजूद हम जीते क्योंकि बंगाल में लोगों ने हमें वोट दिया और हमें देश, दुनिया के लोगों का आशीर्वाद मिला। जब तक देश से बीजेपी नहीं हटती, तब तक सभी राज्यों में 'खेला' चलेगा। हम 16 अगस्त को 'खेला दिवस' मनाएंगे। हम गरीब बच्चों को फुटबॉल देंगे। आज हमारी आजादी दांव पर है। बीजेपी ने हमारी आजादी को खतरे में डाल दिया है। उन्हें अपने ही मंत्रियों पर भरोसा नहीं है और वो एजेंसियों का दुरुपयोग करते हैं। 

गौरतलब है कि मीडिया घरानों के वैश्विक संघ की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद विवाद पैदा गया है, जिसमें दावा किया गया है कि भारत सहित कई देशों में कार्यकर्ताओं, राजनेताओं, न्यायाधीशों और पत्रकारों की संभावित जासूसी के लिए इजरायली स्पाइवेयर पेगासस का इस्तेमाल किया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर