Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध के बीच महिंद्रा ग्रुप का बड़ा ऐलान, आनंद महिंद्रा बोले- अग्निवीरों को देंगे नौकरी

Agnipath Scheme Protest: 14 जून को अग्निपथ योजना को लॉन्च करने के बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड और असम समेत देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

Mahindra Group big announcement amid Agnipath scheme Protest Anand Mahindra said will give jobs to Agniveers
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अग्निपथ योजना के विरोध के बीच महिंद्रा ग्रुप का बड़ा ऐलान
  • अग्निवीरों को नौकरी देगा महिंद्रा ग्रुप- आनंद महिंद्रा
  • देश में अग्निपथ योजना का विरोध जारी

Agnipath Scheme Protest: केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं अग्निपथ योजना को लेकर हुई हिंसा से दुखी महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोमवार को प्रशिक्षित और सक्षम अग्निवीरों की भर्ती करने की घोषणा की। आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर कहा कि अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद देश में हो रही हिंसा से वह दुखी और निराश हैं। साथ ही कहा कि जब पिछले साल इस योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था और मैं दोहराता हूं कि अग्निवीरों द्वारा हासिल किया गया अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित और सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।

अग्निवीरों को नौकरी देगा महिंद्रा ग्रुप- आनंद महिंद्रा

अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई फर्जी खबर, 35 व्हाट्सऐप ग्रुप को किया गया प्रतिबंधित

इसी महीने 14 जून को अग्निपथ योजना को लॉन्च करने के बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड और असम समेत देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। जैसे ही कुछ स्थानों पर आंदोलन तेज हुआ प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में आग लगाने के साथ निजी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया।

इस साल कुल 46,000 अग्निवीरों की होगी भर्ती

इस साल कुल 46,000 अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी, लेकिन एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने कहा कि निकट भविष्य में ये बढ़कर 1.25 लाख हो जाएगा। सशस्त्र बलों में सभी नए रंगरूटों के लिए प्रवेश आयु 17.5 से 21 साल निर्धारित की गई है। हालांकि विरोध के बाद केंद्र सरकार ने 2022 के भर्ती के लिए अग्निवीरों की भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने की घोषणा की है। पिछले दो सालों के दौरान भर्ती करना संभव नहीं हो पाया है। वहीं आईएएस अजय कुमार ने अग्निवीरों की क्षमता को पहचानने और इसके लिए आगे आने के लिए आनंद महिंद्रा को थैंक्यू कहा।   

अग्निपथ योजना पर तेजस्वी यादव ने सरकार से पूछे 20 सवाल, क्या यह मनरेगा है या RSS का कोई 'गुप्त एजेंडा' है?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर