लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान में यात्री की मौत, कराची में हुई आपात लैडिंग

Indigo plane landing in Karachi : विमान कंपनी ने अपने बयान में कहा कि शारजाह से लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो के विमान 6E 1412 की मेडिकल इमरजेंसी के चलते कराची एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। 

Lucknow-bound IndiGo plane makes emergency landing at Karachi airport, passenger dies
लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान में यात्री की मौत। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : शारजाह से लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाले इंडिगो के विमान में एक यात्री की तबीयत बिगड़ने पर उसे कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। कराची एयरपोर्ट में पहुंची मेडिकल की टीम हालांकि, यात्री को बचा नहीं सकी और उसे मृत घोषित करना पड़ा। विमान संख्या 6E 1412 मंगलवार तड़के लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची। इस घटना के बारे में इंडिगो ने एक बयान जारी किया है। विमान कंपनी ने अपने बयान में कहा कि शारजाह से लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो के विमान 6E 1412 की मेडिकल इमरजेंसी के चलते कराची एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। 

एयरलाइन ने जारी किया विमान
बयान में कहा गया है कि दुर्भाग्यवश यात्री की जान नहीं बच पाई। एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने यात्री को मृत घोषित किया। हम इस घटना से काफी आहत हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ है।  इससे पहले पिछले साल गत नवंबर में दिल्ली आने वाले गोएयर के प्लेन को कराची हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। इस विमान में 179 यात्री सवार थे। इस विमान में सवार एक यात्री का दिल का दौरा पड़ा था। इस यात्री को भी नहीं बचाया जा सका।

कराची एयरपोर्ट पर सुबह 5.30 बजे उतरा विमान
जिओ टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक नागरिक उड्डयन विभाग के सूत्रों का कहना है कि इंडिगो का यह विमान ईरान के रास्ते पाकिस्तान की वायु सीमा में सुबह चार बजे दाखिल हुआ। इस विमान का एक यात्री बीमार हो गया था। यात्री के बीमार हो जाने पर विमान के पायलट ने कराची एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और मानवीय आधार पर आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी। इसके बाद विमान सुबह 5.30 बजे कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। सूत्रों का कहना है कि 67 वर्षीय यात्री हबीबुर रहमान की मौत विमान के लैंड करने से पहले हो गई थी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर