Kulgam Encounter: कुलगाम में एनकाउंटर, एक आतंकी मारा गया, 2 से तीन के छिपे होने की खबर

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

Jammu and Kashmir, terrorism, kulgam encounter
कुलगाम में एनकाउंटर, एक आतंकी मारा गया, 2 से तीन के छिपे होने की खबर 
मुख्य बातें
  • कुलगाम के छावलगाम इलाके में मुठभेड़
  • 1 आतंकी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया
  • 2 से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर, तलाशी अभियान जारी

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। उस क्रम में कुलगाम में हुए मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। बताया जा रहा है कि 2 से 3 आतंकी छिपे हो सकते हैं। यह मुठभेड़ कुलगाम के छावलगाम इलाके में चल रही है। सुरक्षा बलों का कहना है कि पुख्ता जानकारी के बाद आतंकियों की धर पकड़ के लिए कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया गया। कांबिंग ऑपरेशन के दौरान ही एक आतंकी को ढेर करने में कामयाबी मिली। 

'राजनीतिक समाधान की जरूरत'
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में संकट के राजनीतिक समाधान की जरूरत है।महबूबा ने ट्वीट किया, ''जम्मू-कश्मीर संकट के लिए सैन्य नहीं, बल्कि राजनीतिक समाधान की आवश्यकता है।''पिछले छह सप्ताह के दौरान आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों की हत्याएं किए जाने के बाद कश्मीर में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की खबरों के बाद महबूबा की यह प्रतिक्रिया सामने आयी है।

'सुरक्षा के नाम लोगों की घेराबंदी'
पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, ''जम्मू-कश्मीर को सैन्य छावनी में बदलने के बाद भी अतिरिक्त सैनिकों को कश्मीर लाया जा रहा है। यहां के लोगों को जरा सी भी सांस लेने की जो जगह बची है उसे भी सुरक्षा की आड़ में बंद किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की असली समस्या को समझने में केंद्र नाकाम है। जिस मकसद को हासिल करने के लिए अनुच्छेद 370 को हटाया गया आखिर जमीन पर उतारने में कामयाबी कहां मिल रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर