Jharkhand: कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, कैश कांड में फंसे तीनों विधायकों को किया निलंबित

Jharkhand: इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा कि झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया। दिल्ली में ‘हम दो’ का ‘गेम प्लान’ झारखंड में भी वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी जोड़ी लगाकर किया था।

Jharkhand Big action of Congress suspended all three MLAs trapped in cash scam
कांग्रेस ने कैश कांड में फंसे तीनों विधायकों को किया निलंबित। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कैश कांड में कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई
  • कांग्रेस ने कैश कांड में फंसे तीनों विधायकों को किया निलंबित
  • झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस' बेनकाब- जयराम रमेश

Jharkhand: कांग्रेस पार्टी ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए झारखंड में अपने तीन विधायकों को निलंबित कर दिया। इससे पहले शनिवार को पश्चिम बंगाल में तीनों कार में भारी मात्रा में कैश मिला था। झारखंड कांग्रेस के महासचिव और पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि शनिवार को भारी कैश के साथ पकड़े गए तीन विधायकों को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग -16 पर एक एसयूवी में यात्रा कर रहे थे, जब पुलिस ने उनके वाहन को रोका।

कांग्रेस ने कैश कांड में फंसे तीनों विधायकों को किया निलंबित

Jharkhand: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने झारखंड में 'ऑपरेशन लोटस' को किया खारिज, कहा- कैश का सोर्स बताएं कांग्रेस विधायक

इरफान अंसारी जामताड़ा, राजेश कच्छप रांची जिले के खिजरी और नमन बिक्सल कोंगारी सिमडेगा जिले के कोलेबिरा से विधायक हैं। इससे पहले कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया था कि वह विधायकों की खरीद-फरोख्त कर झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन की गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

West Bengal: नोट पर 'फोकस' लेकिन जयराम को दिखा 'ऑपरेशन लोटस', जानिए बंगाल में नये कैश कांड का कांग्रेस कनेक्शन

झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस' बेनकाब- जयराम रमेश

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा कि झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया। दिल्ली में ‘हम दो’ का ‘गेम प्लान’ झारखंड में भी वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी जोड़ी लगाकर किया था। वहीं कांग्रेस के बयान का समर्थन करते हुए पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि विधायकों की खरीद-फरोख्त तथा झामुमो नीत झारखंड सरकार को संभावित रूप से सत्ता से बाहर करने की अफवाहों के बीच नकदी बरामद की गई है।

टीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त और झारखंड सरकार को संभावित रूप से सत्ता से बाहर करने की अफवाहों के बीच झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को बंगाल में भारी मात्रा में नकदी लाते हुए पकड़ा गया है। इस धन का स्रोत क्या है? क्या कोई केंद्रीय एजेंसी इस पर स्वत: संज्ञान लेगी? या नियम चुनिंदा लोगों पर ही लागू होते हैं?
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर