Hindi Samachar, News, 25 मई: बंगाल, ओडिशा में 'यास' का खतरा, लॉन्च हुई कोरोना की दवा, पढ़ें अहम खबरें

Hindi Samachar, News, 25 मई: पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान 'यास' को देखते हुए करीब 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है। पढ़ें आज की प्रमुख खबरें-

Hindi Samachar of 25 may
25 मई की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली : देश बीते दो सप्‍ताह में 'तौकते' के बाद दूसरे गंभीर श्रेणी के चक्रवाती तूफान 'यास' का सामना करने जा रहा है। इससे पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में बड़े नुकसान की आशंका है। देश में बीते 41 दिनों में पहली बार 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के दो लाख से कम नए केस दर्ज किए गए हैं। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे आईटी विभाग के नियमों एवं प्रावधानों को लागू करने के बारे में सोच रहे हैं। देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ यहां पढ़ें खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (मंगलवार, 25 मई) के प्रमुख समाचार :

24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.96 लाख नए केस, 3,511 लोगों ने गंवाई जान

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 1,96,427 नए मामले सामने आए हैं जबकि 3,511 लोगों की मौत हुई। इसके साथ देश में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़कर 2,69,48,874 गो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में उपचार के बाद 3,26,850 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। पढ़ें पूरी खबर : 

चक्रवात 'यास' का खतरा, बंगाल, ओडिशा में निचले इलाकों से निकाले गए 9 लाख लोग

बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'यास' स्थिति बनने के कारण पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बड़े नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आपदा से निपटने के लिए पहले ही टीमें तैनात कर दी गई हैं और निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जा रहा है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में करीब 10 लाख लोगों को सुरक्ष‍ित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है। पढ़ें पूरी खबर : 

भारत में लॉन्च हुई कोरोना की दवा 'एंटीबॉडी कॉकटेल', ट्रंप से है खास कनेक्शन, कीमत होश उड़ा देगी

दवा निर्माता कंपनी रोचे इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने अपनी कोविड-19 रोधी 'एंटीबॉडी कॉकटेल' की पहली खेप भारत में लॉन्च की है। 'एंटीबॉडी कॉकटेल' Casirivimab और Imdevimab की प्रत्येक डोज की कीमत 59,750 रुपए है। इस दवा के बारे में खास बात यह है कि इसे पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दिया गया था। पढ़ें पूरी खबर : 

SBI रिसर्च का अनुमान, 'भारत 25 देशों में 5वीं सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होगा'

देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर बीते वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में 1.3 प्रतिशत रहेगी। एसबीआई रिसर्च की रिपोर्ट इकोरैप में यह अनुमान लगाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते पूरे वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में करीब 7.3 प्रतिशत की गिरावट आने का अनुमान है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) मार्च तिमाही तथा 2020-21 के लिए जीडीपी का शुरुआती अनुमान 31 मई को जारी करेगा। पढ़ें पूरी खबर : 

IT की नई गाइडलाइन पर Facebook का जवाब, कहा-'नए नियमों का पालन करने की सोच रहे'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने मंगलवार को कहा कि ऑनलाइन कंटेंट को नियंत्रित करने के उद्देश्य से लाए गए सरकार के नए नियमों का 'पालन करने की वह सोच' रहा है। फेसबुक का यह जवाब ऐसे समय आया है जब नियमों एवं गाइडलाइन का पालन करने के लिए सरकार की ओर से दी गई तीन महीनों की समयसीमा आज समाप्त हो रही है। पढ़ें पूरी खबर : 

हाथ के ऊपरी हिस्से में ही क्यों लगाई जाती कोरोना वैक्सीन, किसी और जगह क्यों नहीं

भारत सहित दुनिया भर में इस समय कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। कोरोना का यह टीका इंजेक्शन के जरिए बांह के ऊपरी हिस्से की मांसपेशी में लगाया जा रहा है। लोगों के मन में सवाल उठता है कि वैक्सीन बांह के ऊपरी हिस्से में ही क्यों लगाई जा रही है, इसकी एक ठोस वजह है। पढ़ें पूरी खबर : 

पूर्व कीवी ऑलराउंडर रिचर्ड हेडली क्यों बोले- भारत ने टेस्ट क्रिकेट को रखा है जिंदा

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली ने कहा कि क्रिकेट को भारत की जरूरत है क्योंकि वह राजस्व उत्पन्न करता है और उसने टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार योगदान दिया है, जिसने खेल के इस सबसे लंबे प्रारूप को जीवित रखा है। हेडली ने द टाइम्स आफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत क्रिकेट के लिए काफी राजस्व उत्पन्न करता है। भारत के बिना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का चेहरा अलग होता। पढ़ें पूरी खबर : 

Silsila में रेखा-जया नहीं, परवीन बाबी-स्मिता पाटिल निभाने वाली थीं लीड रोल, इस वजह से हुई फ्लॉप

14 अगस्‍त1981 को हिंदी सिनेमा की एक ऐसी फ‍िल्‍म रिलीज हुई जिसके गानों ने तहलका मचा दिया था। ये वही फ‍िल्‍म है जिसके बाद सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन और बेहद खूबसूरत अदाकारा रेखा की नजदीकियों के किस्‍से आम हो गए थे। इस फ‍िल्‍म का नाम था सिलसिला जिसे फेमस फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने बनाया था। आपको बता दें कि यह फ‍िल्‍म बॉक्‍स ऑफ‍िस पर औंधे मुंह गिर गई थी और इसके पीछे बेहद अहम कारण था। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर