हिमाचल प्रदेशः झील में गए थे नहाने, डूब कर चली गई सात पर्यटकों की जान, मचा हड़कंप

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 19:10 IST

पुलिस अफसरों के अनुसार, मूल रूप से मोहाली के रहने वाले 11 लोग इस इलाके में आए थे और वे झील में नहाने गए थे। 

Breaking News
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • ऊना जिले का मामला, गोबिंद सागर झील में गए थे नहाने
  • पंजाब के मोहाली के रहने वाले सभी युवक
  • कुल 11 लोग गए थे, पर चार की बाल-बाल बच गई जान

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में सोमवार (एक अगस्त, 2022) को गोबिंद सागर झील में कम से कम सात लोगों की डूबने से मौत हो गई।पुलिस के मुताबिक, ये सारे मृतक पंजाब के मोहाली के रहने वाले थे। मरने वालों की शिनाख्त रमन, पवन, अरुण, लाभ सिंह, लखवीर, विशाल और शिवा के रूप में की गई। 

पुलिस अफसरों के अनुसार, मूल रूप से मोहाली के रहने वाले 11 लोग इस इलाके में आए थे और वे झील में नहाने गए थे। पुलिस ने आगे मीडिया को बताया कि चार की जान बच गई, जबकि शेष 11 डूब गए। खबर किए जाने के बाद मौके पर पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम आनन-फानन पहुंचीं। ऊना जिला इमरजेंसी ऑपरेश्नल सेंटर (डीईओसी) की ओर से कहा गया- डूबने से जुड़ी यह घटना बनगना सब-डिविजन में गरीब नाथ मंदिर के पास गोबिंद सागर झील में हुई।  

उधर, प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में अचानक आई बाढ़ के कारण 150 से अधिक लोग फंसे गए। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी। लाहौल-स्पीति जिला आपातकालीन संचालन केंद्र (डीईओसी) के अनुसार प्रशासन, पुलिस तथा सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मियों के एक बचाव दल को मौके पर भेजा गया है।

डीईओसी के अनुसार रविवार पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे दोरनी नाले में अचानक आई बाढ़ के कारण लाहौल उपमंडल में सुमदो-काजा-ग्रामफू (एसकेजी) सड़क के अवरुद्ध हो जाने से 150 से अधिक लोग छत्रु और दोरनी मोड़ के पास फंस गए हैं। विभाग ने बताया कि केलांग उपमंडल के नायब तहसीलदार, पुलिस और बीआरओ कर्मियों के साथ बचाव कार्यों के लिए मौके पर मौजूद हैं। (एजेंसी इनपुट्स के साथ) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर