मुंबई के दहिसर इलाके में एक तालाब में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत, चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन

Mumbai Accident: मुंबई में भारी बारिश ने हर तरफ तबाही मचा रखी है। बारिश के बीच वैशाली नगर की एक खदान के पास रात में पिकनिक मनाने गए सात युवकों में से दो युवक डूब गए। पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर एक युवक का शव बरामद कर लिया है, वहीं दूसरे की अभी भी तलाश है।

Two die by drowning in a mine
खदान में सर्च अभियान चलाती फायर ब्रिगेड की टीम  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सात युवक खदान के किनारे गये थे पिकनिक मनाने
  • नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से दो युवक डूबे
  • पवई झील में उफान, अलर्ट जारी कर दूर रहने की सलाह

Mumbai Accident: मुंबई में हो रही तेज बारिश की वजह से जानलेवा हादसों का सिलसिला जारी है। मुंबई के दहिसर इलाके में एक तालाब में नहाने गए दो लोगों की डूबने से मौत का मामला सामने आया है। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि अब तक एक शख्स का शव बरामद हो चुका है, वहीं दूसरे युवक की तलाश अभी भी जारी है।

दहिसर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार रात बोरीवली उपनगर के गोराई के रहने वाले सात युवक भारी बारिश के बीच वैशाली नगर की एक खदान में पिकनिक मनाने गए थे। वहां पहुंचने पर युवकों ने खदान में भरे पानी में उतरकर नहाना शुरू कर दिया। इस दौरान इनमें से दो युवक गहरे पानी में जाने की वजह से डूब गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने देर रात एक युवक का शव बरामद कर लिया, जबकि दूसरे की तलाश अभी भी जारी है। पुलिस ने मृतक युवक की पहचान शेखर पप्पू विश्वकर्मा (19) के रूप में की है। जबकि अजय जोगदंड अभी भी लापता है।

पवई झील में उफान, दूर रहने की सलाह

वहीं दूसरी तरह भारी बारिश की वजह से पवई झील में उफान आ गया है। इस संबंध में नगर निकाय की तरफ से अलर्ट जारी कर लोगों को झील से दूर रहने की सलाह दी गई है। एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बीच मंगलवार शाम से पवई झील में उफान शुरू हो गया है। इस झील की भंडारण क्षमता 545 करोड़ लीटर है और यह शाम 6:15 बजे अपनी क्षमता से ज्‍यादा भर कर ओवरफ्लो हो गई है। अधिकारियों के अनुसार यह झील जब भर जाती है तो इसका जल क्षेत्र लगभग 2.23 वर्ग किलोमीटर हो जाता है, जबकि जलग्रहण क्षेत्र 6.61 वर्ग किलोमीटर रहता है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर