Bhopal Girls Drowned News: भोपाल में दर्दनाक हादसा, पानी भरे गढ्ढे में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबने से मौत

Girls drowned in water in Bhopal: भोपाल में एक भयानक हादसा हो गया। जहां पानी में नहाने गई तीन बच्चियों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है। तीनों दोपहर के समय घर वालों से छिपकर पानी भरे गढ्ढे में नहाने गई थीं। हादसे के बाद परिजनों की हालत बुरी है।

Bhopal Crime News
भोपाल में पानी भरे गड्ढे में नहाने गए तीन मासूमों की डूबने से दर्दनाक मौत (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भोपाल के बैरसिया इलाके में छीड़खेड़ा गांव में हुआ हादसा
  • तीनों बच्चियां परिवार से छिपकर गई थीं पानी भरे गढ्ढे में नहाने
  • घटनास्थल से आधे किलोमीटर दूर है घर, तीनों की उम्र मात्र 11 से 13 साल

Bhopal Girls Drowned News: राजधानी भोपाल के बैरसिया इलाके में बररी छीड़खेड़ा गांव में पानी से गढ्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है तीनों पादरी मोहल्ले की रहने वाली थीं। बता दें कि तीनों परिवार से छिपकर गड्‌ढे में नहाने चली गई थीं। उनके शव को बाहर निकाल लिया गया है। तीनों बच्चियों की उम्र 11 से 13 साल के बीच है। इनमें से एक बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां आई थी। बताया गया कि पानी भरे गढ्ढे में तार फेंसिंग नहीं थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पादरी मोहल्ले में रहने वाली 13 साल की नकुशी पिता तमीना सिंह, 12 साल की रिया पिता जानू, 11 साल की दिया पिता मच्छू दोपहर में घर से थोड़ी दूर बररी छीड़खेड़ा गांव में स्टेडियम के पीछे गढ्ढे में भरे पानी में नहाने पहुंची। तीनों बच्चियां पानी के किनारे नहाने लगीं। इसी बीच वह तीनों गहरे पानी में डूब गई। बैरसिया थाना प्रभारी गिरीश त्रिपाठी ने बताया है कि गढ्ढे में करीब 10 फीट गहरा पानी है। बच्चियों का घर घटना स्थल से करीब 500 मीटर दूर है। दोपहर के करीब 2 बजे किसी ने पानी में 1 बच्ची को उतरते देखा था। उसने तुरंत ही पुलिस को इसकी सूचना दी। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों को पानी से बाहर निकाला।

गढ्ढे में था बारिश का पानी

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि पादरी मोहल्ले में रहने वाले परिवार के बच्चे अमूमन स्टेडियम के पीछे खेलने जाते हैं। तीनों बच्चियां भी खेलते हुए पानी के गढ्ढे तक पहुंच गईं। परिजनों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। तीनों ने परिजनों को भी नहाने जाने की बात नहीं बताई। पुलिस ने बताया कि मुरम निकालने से यह गड्‌ढा हुआ है। जिसमें बारिश का पानी भरा हुआ था।

भोपाल प्रशासन करेगा परिजनों की मदद

जानाकरी के लिए बता दें कि परिजनों की हालत खराब है। उनका रो-रो कर बुरा हाल है। भोपाल प्रशासन ने मृतक बच्चियों के परिजनों को तात्कालिक रुप से 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि दी है। इसके साथ सूचना मिली है कि चार-चार लाख रुपए पीड़ित परिवार को अनुग्रह राशि दिए जाने की कार्यवाही की जा रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर