Coronavirus: हिमाचल प्रदेश में एक दिन में सबसे ज्यादा केस और मौतें, इस गांव में एक को छोड़ सभी संक्रमित

Coronavirus in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 915 नए केस सामने आए हैं, जो कि एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा हैं। वहीं 24 घंटे में 18 लोगों की मौत भी हुई है।

Coronavirus
कोरोना का कहर 

मुख्य बातें

  • हिमाचल प्रदेश में बढ़े कोरोना के मामले
  • लाहौल-स्पीति के गांव में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग हुए संक्रमित
  • शिमला जिले में एक दिन के लिए बंद किए गए सभी बाजार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर लोगों में चिंता बढ़ा रहा है। जहां एक तरफ दिल्ली पर सभी की निगाहें हैं तो दूसरी जगहों से भी मामले बढ़ने की खबरें आ रही हैं। हिमाचल प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 24 घंटों में सबसे ज्यादा मौतें भी हुई हैं। हिमाचल प्रदेश में 915 नए मामले सामने आए हैं, जो कि अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा 18 लोगों की मौत भी हुई है। इस संक्रमण से राज्य में मरने वालों की संख्या 518 हो गई है। राज्य में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 26112 है। अभी 7070 सक्रिय मामले हैं।

वहीं हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के थोरांग गांव के 42 निवासियों में से एक को छोड़कर सभी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बेहद कम आबादी वाले इस जनजातीय जिले में 2.83 प्रतिशत लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। थोरांग गाव में 41 लोगों के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद 31,500 की आबादी वाले लाहौल-स्पीति में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या बढ़कर 890 हो गई है, जो कुल आबादी का 2.83 प्रतिशत है। अक्टूबर की शुरुआत में स्पीति घाटी के रांग्रिक गांव के 39 निवासी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। लाहौल-स्पीति में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए कुल 890 में से 479 लोग ठीक हो चुके हैं। 406 लोग अब भी संक्रमित हैं। पांच लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

शिमला में आज बाजार बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन ने शिमला जिले में रविवार को सभी बाजारों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। शिमला के जिलाधिकारी अपूर्व देवगन द्वारा शनिवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों जैसे किराना, मेडिकल स्टोर, रेस्तरां को छोड़कर अन्य सभी दुकाने अगले आदेश तक रविवार को बंद रहेंगी। एक अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए यह कदम उठाया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर