'दिल्ली सरकार ने हमारा ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया'; मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर देश में ये कैसी हालत

देश
Updated Apr 21, 2021 | 15:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ऑक्सीजन को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हम पर दबाव डाला जा रहा है कि हम दिल्ली को ऑक्सीजन दें। हमारी पहली प्राथमिकता हरियाणा है। कल हमारा टैंकर दिल्ली सरकार ने लूट लिया।

oxygen
देश में ऑक्सीजन की कमी आई सामने 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की इस लहर में जिन चीजों की जरूरत सबसे ज्यादा  पड़ी है तो ऑक्सीजन उसमें से एक है। कई राज्य कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी की बात कर रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से इस संबंध में कई कदम उठाए गए हैं, जिनको लेकर दावा किया गया कि मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति कम नहीं होगी। लेकिन कई जगह से जिस तरह की तस्वीरें और खबरें आ रही हैं वो बेहद चिंता बढ़ाने वाली हैं।

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने ऑक्सीजन को लेकर जो बयान दिया है, उससे समझा जा सकता है कि देश में मेडिकल ऑक्सीजन को लेकर क्या स्थिति है। उन्होंने कहा कि हमें अपना ऑक्सीजन दिल्ली में देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पहले हम अपनी आवश्यकताओं को पूरा करेंगे, फिर दूसरों को देंगे। कल, हमारे एक O2 टैंकर को दिल्ली सरकार ने लूट लिया जो फरीदाबाद जा रहा था। अब से मैंने सभी टैंकरों के लिए पुलिस सुरक्षा का आदेश दिया है। 

विज ने कहा, 'हमारे पास हरियाणा में ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा है। हिमाचल और राजस्थान से जो आनी थी वो बंद कर दी। कल हमारा एक टैंकर फरीदाबाद के अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन लेकर जा रहा था, दिल्ली वालों ने दिल्ली सरकार ने उसे लूट लिया। ये बहुत गलत बात है। इस तरह से सरकारें आपा धापी करेंगी तो अव्यवस्था फैल जाएगी।' 

दिल्ली में भी ऑक्सीजन की कमी

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया था, 'सभी अस्पतालों से ऑक्सीजन की कमी के बारे में एसओएस कॉल आ रहे हैं। ऑक्सीजन की आपूर्ति में लगे लोगों को विभिन्न राज्यों में रोका जा रहा है। ऑक्सीजन की आपूर्ति में राज्यों में ‘कोई जंगलराज’ नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए केन्द्र सरकार को स्थिति से निपटने में बेहद संवेदनशील और सक्रिय होना चाहिए।' मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से अपील की कि दिल्ली को मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए और कहा कि कुछ अस्पतालों में कुछ घंटे में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर