राहुल-प्रशांत किशोर-प्रियंका की बैठक में पंजाब संकट पर निकला फॉर्मलूा? रावत ने कहा- 3-4 दिन में अच्छी खबर आएगी

क्या पंजाब संकट पर कांग्रेस ने कोई फॉर्मूला निकाल लिया है? दरअसल, हरीश रावत ने कहा है कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर होगी। इससे पहले राहुल गांधी ने प्रशांत किशोर से मुलाकात की।

punjab congress
पंजाब में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव 

मुख्य बातें

  • पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं
  • उससे पहले पार्टी में अनबन सामने आई हैं
  • अमरिंदर सिंह ने हाल ही में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मचे घमासान पर कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आएगी। इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। प्रशांत किशोर अमरिंदर सिंह के प्रमुख सलाहकार नियुक्त हैं।

समझा जा रहा है कि इस बैठक में पंजाब पर चर्चा हुई। बैठक में मौजूद हरीश रावत ने राहुल गांधी और प्रशांत किशोर की बैठक पर कहा कि राहुल जी एक राष्ट्रीय नेता हैं। इतने सारे नेता उनसे मिलते हैं और अपने विचार व्यक्त करते हैं। वह अलग-अलग लोगों से इनपुट लेते हैं। पंजाब के बारे में कुछ बातचीत करने के लिए प्रशांत किशोर उनसे नहीं मिले। 

इससे पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी (AAP) की सराहना कर हलचल मचा दी। सिद्धू ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'हमारे विपक्षी दल आप ने हमेशा ही पंजाब के लिए किए गए मेरे कार्य एवं दूरदर्शिता को पहचाना है। चाहे वह 2017 से पहले मेरे द्वारा उठाए गए बेअदबी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार एवं बिजली संकट के मुद्दे हों जिनका सामना पंजाब की जनता को करना पड़ रहा था या फिर आज जिस तरह मैंने 'पंजाब मॉडल' पेश किया है। वे साफतौर पर जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है? अगर विपक्ष मुझसे सवाल करने का साहस करता भी है, तब भी वह मेरे जन हितैषी एजेंडा को नजरअंदाज नहीं कर सकता।'

सिद्धू ने आप नेताओं के उन पुराने वीडियो को भी साझा किया जिनमें वे सिद्धू द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों की सराहना कर रहे हैं। सिद्धू ने कहा, 'हमारे विपक्षी, मेरे और कांग्रेस के अन्य वफादारों को लेकर यह राग अलाप रहे हैं कि तुम अगर आप में आओगे तो कोई बात नहीं, तुम अगर कांग्रेस में रहोगे तो मुश्किल होगी।' 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर