Gupteshwar Pandey joins JDU: नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 27, 2020 | 17:19 IST

Gupteshwar Pandey: बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडे ने नीतीश कुमार की मौजदूगी में जेडीयू का दामन थाम लिया है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही वीआरएस लिया था।

Gupteshwar Pandey joins JDU at Chief Minister Nitish Kumar's residence in Patna bihar
Patna: JDU में शामिल हुए बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे 

मुख्य बातें

  • बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू में हुए शामिल
  • पटना में नीतीश कुमार की उपस्थिति में में थामा जेडीयू का दामन
  • गुप्तेश्वर पांडे ने कुछ दिन पहले ही लिया था पुलिस सेवा से वीआरएस

पटना: जिस बात के कयास पिछले कई दिन से लगाए जा रहे थे वो सही साबित हो गई है। बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए हैं। गुप्तेश्वर पांडे कुछ दिन पहले ही अपने पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ली थी जिसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो जेडीयू में शामिल हो सकते हैं और बिहार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन अब पार्टी में शामिल होने के बाद तय माना जा रहा है कि वो विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।

पार्टी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, 'मुझे खुद मुख्यमंत्री द्वारा बुलाया गया था और जेडीयू में शामिल होने के लिए कहा गया। पार्टी मुझे जो भी करने के लिए कहेगी, मैं करूंगा। मैं राजनीति नहीं समझता। मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिसने अपना समय समाज के दलित वर्ग के लिए काम करने में बिताया है।'

शनिवार को गए थे जेडीयू दफ्तर

शनिवार को ही गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू के प्रदेश मुख्यालय जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी जिसके बाद से ही उनके जेडीयू में शामिल होने और प्रदेश के विधानसभा का आसन्न चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गयीं थी। हालांकि अपनी मुलाकात पर सफाई देते हुए गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था, 'मेरी कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है। उनको धन्यवाद देने आया था कि उन्होंने मुझे पूरी स्वतंत्रता काम (पुलिस महानिदेशक के पद रहने के दौरान दायित्वों के निर्वहन में) करने की दी। सेवानिवृत्ति के बाद मैं सिर्फ उनके समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता था।'

लड़ सकते हैं चुनाव

इस दौरान जब गुप्तेश्वर पांडे से सवाल किया गया था कि वो कब जेडीयू  में शामिल हो रहे हैं तो उन्होंने कहा, 'मैंने चुनाव लडने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है। अगर मैं किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होने का फैसला करता हूं, तो मैं सभी को अवगत करा दूंगा।' कहा जा रहा है कि गुप्तेश्वर के अपने पैतृक जिले बक्सर से बिहार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वो वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में अपना भाग्य आजमा सकते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर