Haryana: गुरुग्राम में जिस स्थान पर पहले अदा की जाती थी नमाज, वहां हुई गोवर्धन पूजा, BJP नेता कपिल मिश्रा हुए शामिल

भाजपा नेता कपिल मिश्रा हरियाणा में गुरुग्राम के सेक्टर 12ए में उस स्थान पर शुक्रवार को गोवर्धन पूजा में शामिल हुए, जहां मुस्लिम समुदाय के लोग हर हफ्ते नमाज़ अदा किया करते थे।

Govardhan puja at designated namaz site in Gurugram Haryana
गुरुग्राम: जहां अदा की जाती थी नमाज, वहां हुई गोवर्धन पूजा 
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में जिस स्थान पर पहले नमाज अदा की जाती थी वहां की गई गोवर्धन पूजा
  • भाजपा नेता कपिल मिश्रा सहित कई हिंदू संगठनों ने की शिरकत
  • कुछ दिन पहले यहां खुले में नमाज को लेकर किया गया था विरोध

गुरुग्राम: गुरुग्राम में खुले में नमाज के लिए जिस स्थान को लेकर कुछ दिन पहले विवाद हुआ था वहां शुक्रवार को गोवर्धन पूजा हुई। इस गोवर्धन पूजा में भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा शामिल हुए। गोवर्धन पूजा का आयोजन हिंदू संगठन, संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने किया था। गुरुग्राम के सेक्टर 12ए में कुछ दिन पहले मुस्लिम समुदाय के लोग हर हफ्ते नमाज अदा करते थे जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया था और इस पर आपत्ति जताई थी।

कपिल मिश्रा ने जताई थी आपत्ति

शुक्रवार को वहां गोवर्धन पूजा हुई। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा, 'सार्वजनिक स्थान पर नमाज करने पर आपत्ति जताते हुए मिश्रा ने कहा, अगर विभिन्न धर्मों, पंथों और संप्रदायों के लोग हर हफ्ते एक दिन खुले सार्वजनिक स्थानों पर कब्जा लेते हैं, तो इसके परिणामस्वरूप सभी सड़कें और पार्क अवरुद्ध हो जाएंगे। हमें सड़क पर चलने, अपने दफ्तर, अस्पताल, कार्यस्थल जाने और व्यवसाय चलाने की स्वतंत्रता चाहिए। अगर एक समुदाय के लोग हर हफ्ते इस स्वतंत्रता को छीन लें, तो इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है। विश्व में कहीं भी इसकी अनुमति नहीं है।'

 इस दौरान कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग का उदाहरण देते हुए कहा, 'ऐसा ही ‘तमाशा’ पहले शाहीनबाग में किया गया था। उन्होंने सड़कों को बाधित करके तमाशा किया था। क्या उसके चलते सीएए (संशोधित नागरिकता कानून) रद्द कर दिया गया? हमारे देश का संविधान सभी को समान अधिकार देता है लेकिन सड़कें अवरुद्ध करना किसी की आस्था का हिस्सा नहीं हो सकता है।'

जताया था लोगों ने विरोध

आपको बता दें कि जिस स्थान पर नमाज अदा की जाती थी, वहा विभिन्न हिंदू संगठनों ने इसका विरोध जताया था। गुरुग्राम के सेक्टर 12 में 29 अक्टूबर को जुमे (शुक्रवार) की नमाज़ में कथित रूप से बाधा डालने के लिए एकत्र हुए करीब 30 लोगों को पुलिस ने कुछ समय के लिए हिरासत में ले लिया था। इसे लेकर तमाम लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर