पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह हुए कोविड पॉजिटिव, एम्स में हुए भर्ती

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 19, 2021 | 18:50 IST

Manmohan Singh Health News: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Former PM Manmohan Singh tests positive for COVID19, admitted to AIIMS Trauma Centre in Delhi
पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह हुए कोविड पॉजिटिव, एम्स में भर्ती 

मुख्य बातें

  • पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह भी कोरोना संक्रमित हुए
  • संक्रमण की पुष्टि के बाद एम्स में भर्ती किए गए डॉ. मनमोहन सिंह
  • हाल ही मे पीएम मोदी को पत्र लिखकर डॉ. सिंह ने दिए थे सुझाव

नई दिल्ली: देश  के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. मनमोहन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। डॉ. सिंह को इलाज के लिए नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स में भर्ती कराया गया है। उनके कोरोना संक्रमित होने के बाद लोगों ने उनके जल्द ठीक होने की कामनाएं की है।  मनमोहन सिंह ने हाल ही में देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए  पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखते हुए इस बात पर जोर दिया थाकि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा।

मनमोहन ने कही थी ये बात

 प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि केवल कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए बल्कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है, इसे देखा जाना चाहिए।उन्होंने ये सुझाव भी दिये कि दवा निर्माताओं के लिए अनिवार्य लाइसेंसिंग के प्रावधान लागू किये जाने चाहिए और राज्यों को टीकाकरण के लिए अग्रिम मोर्चे के लोगों की श्रेणी तय करने में छूट देनी चाहिए ताकि 45 साल से कम उम्र के ऐसे लोगों को भी टीके लग सकें।

हर्षवर्धन ने किया था पलटवार
मनमोहन सिंह पर पलटवार करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आरोप लगाते हुए कहा कि वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के लिए कांग्रेस शासित राज्य जिम्मेदार हैं जो लोगों के टीकाकरण के बजाए टीकों पर कथित संदेह जताने में व्यस्त थे। हर्षवर्धन ने मनमोहन सिंह को ट्वीट किए गए एक पत्र में दावा किया, ‘डॉ. मनमोहन सिंह जी, अगर आपकी सकारात्मक सहयोग की पेशकश और मूल्यवान सलाह को ऐसे कठिन समय में आपके कांग्रेस के नेता ही मान लें, तो इतिहास आपका आभारी होगा।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर