TMC में शामिल हुए पवन वर्मा, पहले रह चुके JDU में

Pavan Varma: पूर्व जेडीयू नेता पवन वर्मा तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया।

pavan varma
पवन वर्मा 

नई दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व नेता पवन वर्मा नई दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। पवन के वर्मा पूर्व भारतीय विदेश सेवा अधिकारी हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कैबिनेट रैंक के साथ सलाहकार थे। वह जून 2014 से जुलाई 2016 तक संसद सदस्य (राज्य सभा) थे। वह जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता थे।

उन्होंने कहा कि विपक्ष को मजबूत करने के लिए काम करना समय की मांग है। राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए विपक्ष को मजबूत करना जरूरी है। वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों और ममता बनर्जी में क्षमता को देखते हुए मैं आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। ट्विटर पर घोषणा करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि हम श्री पवन वर्मा का हमारे तृणमूल कांग्रेस परिवार में स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। उनका समृद्ध राजनीतिक अनुभव हमें भारत के लोगों की सेवा करने और इस देश को और भी बेहतर दिनों तक ले जाने में मदद करेगा! 

प्रशांत किशोर के साथ वर्मा को पिछले साल JDU से निष्कासित कर दिया गया था। दोनों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर अपने गठबंधन सहयोगी भाजपा पर हमले तेज कर दिए थे।

इससे पहले राजनेता-स्तंभकार सुधींद्र कुलकर्णी और गीतकार जावेद अख्तर ममता बनर्जी से मिलने के लिए टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी के आवास पर पहुंचे। इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर और पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद आज कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। उनकी पत्नी पूनम आजाद भी उनके साथ TMC का दामन थाम रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर