Farmers protest: उम्मीद है सिंघू और टिकरी बार्डर खुल जाएगा, मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान

दिल्ली की सीमा पर किसान, कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर हैं। इस बीच हरियाणा के सीएम एम एल खट्टर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सिंघू और टिकरी बार्डर खुल जाएगा।

Farmers Movement, Agricultural Law, Manohar Lal Khattar, Amit Shah, Ghazipur Border, Singhu Border, Tikri Border, Rakesh Tikait, United Kisan Morcha
उम्मीद है सिंघू- टिकरी बार्डर खुल जाएगा- मनोहर लाल खट्टर 

मुख्य बातें

  • कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का विरोध जारी
  • दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं किसान
  • सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बार्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी

तीन कृषि कानून के खिलाफ किसान दिल्ली के तीन सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। किसान गाजीपुर बार्डर, सिंघु बार्डर और टिकरी बार्डर पर महीनों से डेरा जमाए हुए हैं। लेकिन इस संबंध में हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अमित शाह जी से उनकी मुलाकात हुई है। उन्होंने सिंघू और टिकरी सीमा खोलने के मुद्दे पर जानकारी दी। मैंने उन्हें राज्य में कई स्थानों पर हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में भी बताया है। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही सीमाएं खोल दी जाएंगी। मनोहर लाल खट्टर के इस बयान के बाद किसान मोर्चा ने मीटिंग बुलाई है। 

सुप्रीम कोर्ट में है मामला
खट्टर ने कहा कि हरियाणा और दिल्ली सीमा पर जिन जगहों पर आंदोलन हो रहा है वो मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हरियाणा सरकार की अपील है कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं वो शांतिपूर्वक अपना धरना प्रदर्शन करें। लेकिन किसी को उत्पात करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 


लखीमपुर के संबंध में एसकेएम की बड़ी मांग
इस बीच लखीमपुर में किसान आंदोलन के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा बयान दिया है। एसकेएम का कहना है कि सरकार हिंसा पर उतारू हो गई और वो उसका जवाब संघर्ष से देंगे। इसके साथ यह भी मांग किया कि केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का ना सिर्फ केंद्र सरकार इस्तीफा ले बल्कि उनके ऊपर 120 बी का केस कायम करे। इसके अलावा एसकेएम ने कहा कि हिंसा के लिए जिम्मेदार मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर