कोरोना पर बोले PM मोदी- लॉकडाउन और सरकार के कई कदमों से भारत बेहतर स्थिति में

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 27, 2020 | 13:24 IST

Coronavirus in India: कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि लॉकडाउन, सरकार द्वारा उठाए कई कदमों और लोगों द्वारा लड़ी लड़ाई के चलते भारत कई अन्य देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है।

PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • सरकार का मार्गदर्शन भारत का संविधान करता है: प्रधानमंत्री मोदी
  • कई पहलों की वजह से भारत कई राष्ट्रों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है: मोदी
  • लोगों द्वारा लड़ी गई लड़ाई ने अच्छे परिणाम दिए, लेकिन इस खतरे के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए: PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेवरेंड डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन की 90वीं जयंती समारोह में उद्घाटन भाषण दिया। भारत और विदेश से मार थोमा चर्च के कई अनुयायी कार्यक्रम में भाग लेते हैं। इस मौके पर पीएम ने कहा, 'मैं उन्हें अपनी बधाई देता हूं और मैं उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। डॉ. जोसेफ मार थोमा ने हमारे समाज और राष्ट्र की बेहतरी के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। उन्हें गरीबी हटाने और महिला सशक्तीकरण के प्रति विशेष रूप से लगाव रहा है। 

भारत बेहतर स्थिति में: PM

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, 'कोविड-19 लोगों की जिंदगी को जोखिम में डालने वाली न केवल शारीरिक बीमारी है, बल्कि यह अस्वस्थ जीवनशैली की ओर भी ध्यान दिलाती है। इस साल की शुरुआत में कुछ लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि भारत में वायरस का प्रभाव बहुत गंभीर होगा। कोविड-19 लॉकडाउन, सरकार द्वारा उठाए कई कदमों और लोगों द्वारा लड़ी लड़ाई के चलते भारत कई अन्य देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है। भारत की रिकवरी दर बढ़ रही है। लोगों ने जो लड़ाई लड़ी, उसके अच्छे नतीजे मिले लेकिन अभी रुक नहीं सकते, अब हमें और सतर्क रहना होगा।'  

'संविधान हमारा मार्गदर्शक है'

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने दिल्ली के आरामदायक सरकारी कार्यालयों से नहीं बल्कि ज़मीनी तौर पर लोगों से मिले फीडबैक के बाद फैसले लिए हैं। सरकार धर्म, लिंग, जाति, नस्ल या भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं करती, भारत का संविधान हमारा मार्गदर्शक है। 8 करोड़ से अधिक परिवारों के पास बिना धुएं वाला रसोई है। बेघरों को आश्रय देने के लिए डेढ़ करोड़ से अधिक घर बनाए गए हैं। भारत में आयुष्मान भारत के रूप में सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा योजना है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर