PM Modi Army Dress:पीएम मोदी के 'आर्मी ड्रेस' पहनने पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 06, 2021 | 09:11 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्मी ड्रेस पहनने पर दिग्विजय सिंह ने सीडीएस और रक्षा मंत्री से पूछा सवाल पूछा है कि क्या कोई नागरिक या गैर-सेना कर्मी सेना की वर्दी पहन सकता है? 

pm modi in army dress
दिवाली के दिन पीएम मोदी नौशेरा गए थे वहां उन्होंने सेना की वर्दी पहन रखी थी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दिग्विजय सिंह नेएक ट्वीट में पूछा, ''क्या कोई नागरिक, गैर सेना का व्यक्ति सेना की वर्दी पहन सकता है?
  • साल 2014 में पीएम बनने के बाद वह अपनी प्रत्येक दिवाली सीमा पर जवानों के साथ मनाते आए हैंं
  • वह सीमा पर तैनात जवानों को वह अपने हाथों से मिठाई खिलाते हैं

Digvijay raised questions on PM Modi wearing army dress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर के नौशेरा जिले में भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों के साथ दिवाली मनाने के एक दिन बाद सीनियर कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह ने पूछा है कि क्या कोई नागरिक या गैर-सेना कर्मी सेना की वर्दी पहन सकता है?

गौर हो कि दिवाली के दिन पीएम मोदी  नौशेरा गए थे वहां उन्होंने सेना की वर्दी पहन रखी थी उसी पर दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए हैं, उन्होंने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी स्थिति को साफ करने की मांग की है।

दिग्विजय सिंह नेएक ट्वीट में पूछा, ''क्या कोई नागरिक, गैर सेना का व्यक्ति सेना की वर्दी पहन सकता है? क्या जनरल रावत या रक्षा मंत्री जी कृपया स्पष्ट करें।''

दिवाली पर नौशेरा में PM मोदी ने जवानों का बढ़ाया हौसला 

गौर हो कि दिवाली पर LoC के पास स्थित नौशेरा सेक्टर में जवानों के साथ दीपवाली पर्व मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे, पीएम के साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार भी दिवाली का पर्व देश के वीर जवानों के साथ मनाया, इस बार वह राजौरी के नौशेरा सेक्टर पहुंचे साल 2014 में पीएम बनने के बाद वह अपनी प्रत्येक दिवाली सीमा पर जवानों के साथ मनाते आए हैं। इस मौके पर सीमा पर तैनात जवानों को वह अपने हाथों से मिठाई खिलाते हैं और उन्हें उपहार भेंट करते हैं। इससे पहले साल 2019 में पीएम राजौरी में सैनिकों के साथ दीपावली मना चुके हैं। प्रधानमंत्री अब तक जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड की अग्रिम सैन्य चौकियों पर जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं, नौशेरा सेक्टर नियंत्रण रेखा (LoC) के पास स्थित है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को अपने हाथ से खिलाई मिठाई 

जवानों को संबोदित करने के बाद प्रधानमंत्री उनके बीच गए। पीएम मोदी को अपने बीच पाकर जवानों का रोमांच कई गुना बढ़ गया और उन्होंने 'भारत माता की जय' और 'बोले सो निहाल' का जयकारा लगाया। सैनिकों के जयकारों से महौल में गर्मजोशी भर गई। इस मौके पर पीएम मोदी जवानों का मुंह मीठा कराया और उनसे बातचीत की। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर