200 करोड़ रुपए की ठगी के केस में एक्ट्रेस Jacqueline Fernandez को राहत, पटियाला हाउस कोर्ट से मिली अंतरिम बेल

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 26, 2022 | 12:45 IST

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार (26 सितंबर, 2022) को बॉलीवुड एक्ट्रेस को अंतरिम जमानत दी। वह इस दौरान वकील की ड्रेस में कोर्ट पहुंची थीं।

Jacqueline Fernandez, Bollywood, Mumbai, Delhi
Jacqueline Fernandez मूल रूप से श्रीलंका की हैं।   |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है यह पूरा मामला
  • 7.2 करोड़ की जैकलीन की सावधि जमा रकम हो चुकी है कुर्क
  • गिफ्ट बताया, पर एजेंसी बोली- ये 'अपराध की आय'

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को 200 करोड़ की ठगी से जुड़े मामले में सोमवार (26 सितंबर, 2022) को राहत मिली। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने उन्हें 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी। कोर्ट ने इस दौरान यह भी कहा- आगे आपको जांच में सहयोग करनी होगी।

बताया गया कि अभिनेत्री ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए की रंगदारी के मामले में कोर्ट में वकील की ड्रेस पहन कर पहुंची थीं। दरअसल, एडिश्नल सेशंस जज शैलेंद्र मलिक ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से उनकी बेल याचिका पर जवाब मांगा था। चूंकि, कोर्ट के समक्ष उनकी रेग्युलर बेल पेडिंग हैं। ऐसे में जैकलीन के वकील की गुजारिश पर कोर्ट ने उन्हें 50 हजार रुपए के बेल बॉन्ड पर अंतरिम बेल दे दी।

ईडी ने हाल ही में उन्हें एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए मामले में अपना दूसरी पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। स्पेशल ईडी कोर्ट चार्जशीट पर संज्ञान लेने के लिए पूरी तरह तैयार था। 

जैकलीन और एक्ट्रेस नोरा फतेही, दोनों ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज कराए थे। इससे पहले, एजेंसी ने जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपए की सावधि जमा रकम कुर्क कर ली थी। जैकलीन ने इसे दो अभिनेताओं से मिला गिफ्ट बताया, जबकि एजेंसी ने इसे 'अपराध की आय' करार दिया।

दिसंबर, 2021 में ईडी ने इस केस में एडिश्नल सेशंस जज प्रवीण सिंह के कोर्ट में अपनी पहली चार्जशीट दाखिल की थी। बाद में फरवरी में इसने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया। बताया जा रहा है पिंकी ने जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर से मिलवाया था।

चार्जशीट के मुताबिक, पिंकी जैकलीन के लिए महंगे तोहफे चुनती थी और उनका सारा पेमेंट चंद्रशेखर करता था। गिफ्ट देने के बाद पिंकी जैकलीन को उनके आवास तक पहुंचा आती थी। सुकेश ने कई मॉडल्स और बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ खर्च किए। वैसे, कुछ हस्तियों ने उसके तोहफे लेने से इन्कार कर दिया था। (एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर