'आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण में आएगी और तेजी', NTAGI चीफ एनके अरोड़ा के बयान ने बढ़ाई चिंता

देश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसी बीच नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन के कोविड-19 वर्किंग ग्रुप के अध्यक्ष डॉ एनके अरोड़ा के बयान ने और चिंता बढ़ा दी है।

'Corona cases will increase further in coming days', NTAGI Chief NK Arora
कोरोना के मामलों में और तेजी आने की संभावना 

नई दिल्ली: देश की कोरोनावायरस सलाहकार समिति की निगरानी करने वाले एक सरकारी पैनल, नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन (NTAGI) के कोविड -19 वर्किंग ग्रुप के अध्यक्ष डॉ एनके अरोड़ा ने मंगलवार को कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के 3-4 उप-वंश हैं। 

अरोड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 3-4 उप-वंश हैं। जब निदान की बात आती है तो ये उप-वंश भिन्न हो सकते हैं लेकिन उनका महामारी विज्ञान व्यवहार समान है।

हालांकि, मामलों में लगातार वृद्धि की चिंता का स्तर बढ़ाते हुए, NTAGI प्रमुख ने कहा कि एक शोध के अनुसार, आने वाले दिनों में संक्रमण बढ़ने वाला है।

उन्होंने कहा कि आईआईटी के मॉडलिंग से पता चलता है कि आने वाले दिनों में कोविड -19 मामले तेजी से बढ़ेंगे, जो वास्तव में हो रहा है। इसके प्रसार को रोकने के लिए कोविड-उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण कवरेज दो महत्वपूर्ण कारक हैं। कर्फ्यू जैसे प्रशासनिक कदम भी मदद करते हैं। 

ये भी पढ़ें- ओमीश्योर किट से Omicron वेरिएंट का पता चलेगा, सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए नहीं भेजना होगा, जानें इसके बारे में

ये भी पढ़ें- Global Health Diplomacy:रुपया बड़ा या मदद ? भारत और वैश्विक साझेदारों के तालमेल की कहानी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर