महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ आज हल्ला बोलेगी कांग्रेस, संसद से राष्ट्रपति भवन तक निकालेगी मार्च  

कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाइयों से कहा है कि पांच अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से ‘राजभवन घेराव’ का आयोजन किया जाए जिसमें विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद और राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

Congress MPs To March To Rashtrapati Bhavan Today Over Price Rise and unemployment
महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ आज हल्ला बोलेगी कांग्रेस। 

Congress Protest : यंग इंडियन लिमिटेड के खिलाफ हुई प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई एवं महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस आज प्रदर्शन करेगी। वह संसद से राष्ट्रपति भवन तक 'चलो राष्ट्रपति भवन' नाम से मार्च निकालेगी। कांग्रेस ने पिछले सप्ताह भी राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने उसे इजाजत नहीं दी। राष्ट्रपति से मिलने की इजाजत नहीं देने पर कांग्रेस नेता विजय चौक पर धरने पर बैठे जहां उन्हें हिरासत में लिया गया। 

आतंकवादी जैसा बर्ताव करने का आरोप
यंग इंडियन दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस सरकार पर हमलावर है। उसने सरकार पर 'आतंकवादियों' जैसा बर्ताव करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी मुख्यालय पर भारी भरकम सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर सरकार ने एक तरह से उन पर पहरा बैठा दिया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि ऐसा लगता है कि यह अघोषित आपातकाल है। दिल्‍ली पुलिस का कहना था, जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू। सुरक्षा, कानून व्यवस्था, यातायात कारणों को देखते हुए 5 अगस्त को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध/धरना/ घेराव की अनुमति नहीं दी जा सकती।

राज्यों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन
कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाइयों से कहा है कि पांच अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से ‘राजभवन घेराव’ का आयोजन किया जाए जिसमें विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद और राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। पार्टी ने यह फैसला भी किया कि पंचायत से लेकर जिला स्तर तक कांग्रेस के जनप्रतिनिधि जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे।

कांग्रेस महंगाई और जीएसटी में बढ़ोतरी के खिलाफ आवाज उठाती रही है. विपक्षी दल के नेता भी इन मुद्दों पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा की मांग करते रहे हैं। कांग्रेस सांसद इन मुद्दों पर संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर