कांग्रेस के बड़े नेताओं का दिल्ली में डेरा, BJP और संघ पर किया तीखा प्रहार

देश
रंजीता झा
रंजीता झा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jun 15, 2022 | 15:14 IST

National Herald Case :राहुल गांधी आज सुबह सीआरपीएफ जवानों की ''जेड' श्रेणी की सुरक्षा के बीच सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे के बाद ईडी के दफ्तर पहुंचे। आपको बता दें कि मंगलवार को उनसे करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ चली थी।

 Congress big leaders camp in Delhi, made scathing attack on BJP and Sangh
नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से हो रही है पूछताछ।  |  तस्वीर साभार: ANI

National Herald Case : कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी नेशनल हेराल्ड केस में लगातार तीसरे दिन पूछताछ कर रही है। आज जब राहुल ईडी के दफ्तर पहुंचे तो उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ थीं। वहीं, कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े नेता मानों इन दिनों दिल्ली को अपना ठिकाना बना लिया है और वह लगातार इस पूछताछ को बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दे रहे हैं। आज भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस मुख्यायल के बाहर तपती गरमी में डटे हुए हैं। वह केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं।

राहुल से लगातार तीसरे दिन पूछताछ 
राहुल गांधी आज सुबह सीआरपीएफ जवानों की ''जेड' श्रेणी की सुरक्षा के बीच सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे के बाद ईडी के दफ्तर पहुंचे। आपको बता दें कि मंगलवार को उनसे करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ चली थी। इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय से लेकर ईडी दफ्तर तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ईडी दफ्तर के बाद सीआरपीसी की धारा 144 लागू है।

भाजपा-संघ पर साधा निशाना
वहीं, कांग्रेस ने ईडी की पूछताछ को लेकर बुधवार को सरकार पर तीखा प्रहार किया। उसने आरोप लगाया कि जनता के हक की लड़ाई नरेंद्र मोदी सरकार को रास नहीं आ रही है। जांच एजेंसियां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के अग्रिम संगठन के तौर पर व्यवहार कर रही हैं। कांग्रेस ने यह दावा भी किया कि पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने से रोका जा रहा है।

'फिर धनशोधन कैसे हो सकता है?'
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''यंग इंडियन एक गैरलाभकारी कंपनी है जिसमें कोई एक रुपये नहीं ले सकता। फिर धनशोधन कैसे हो सकता है?'' उन्होंने सवाल किया, ''क्या कभी ऐसा हुआ कि किसी दल के नेताओं को उनके मुख्यालय जाने से रोका गया? हमें सोचना पड़ेगा कि देश किस दिशा में जा रहा है?'' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत ने कहा, ''ईडी की ओर से नोटिस कांग्रेस के नेताओं को निशाना बनाकर दिए गए...ये हरकत इन पर भारी पड़ेगी। जनता सब समझ चुकी है।''

राहुल से ED की पूछताछ: कांग्रेस में खलबली, नेताओं का आरोप-बदले की भावना से हुई कार्रवाई

भाजपा का राष्ट्रवाद आयातित राष्ट्रवाद है-बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ''भाजपा का राष्ट्रवाद आयातित राष्ट्रवाद है। ये लोग विरोध की आवाज को दबाते हैं। इन लोगों ने राहुल गांधी जी की आवाज दबाने की कोशिश की है, यह इन्हें बहुत मंहगी पड़ेगी।''

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर