CDS Bipin Rawat: गोरक्षनाथ की नगरी में सीडीएस बिपिन रावत, गोरखनाथ मंदिर में किए दर्शन

सीडीएस बिपिन रावत ने गोरखनाथ मंदिर में गुरुवार को दर्शन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी कई विषयों पर गंभीर चर्चा हुई।

CDS Bipin Rawat: गोरक्षनाथ की नगरी में सीडीएस बिपिन रावत, गोरखनाथ मंदिर में किए दर्शन
गोरखनाथ मंदिर में सीडीएस बिपिन रावत  

गोरखपुर। सीडीएस बिपिन रावत गोरक्षनाथ की नगरी पहुंचे और गोरखनाथ मंदिर में दर्शन किए। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। मंदिर में मत्था टेकने और विधिवत पूजा अर्चना के बाद बिपिन रावत को सीएम मे खुद अपने साथ पूरे मंदिर परिसर का भ्रमण कराया। 

मंदिर भ्रमण के बाद सीडीएस रावत के सम्मान में आयोजित भोज में श्रीराम जन्मभूमि का स्मृति चिन्ह तथा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। दोनों लोगों के बीच कई विषयों पर बातचीत भी हुई। बिपिन रावत को विस्तार से मंदिर की स्थापना और उसकी महत्ता के बारे में बताया गया। 

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिन की गोरखपुर यात्रा पर हैं। यहां उन्हें कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद का संस्थापक दिवस समारोह शुक्रवार से शुरू होगा। इसमें सीडीएस बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में  उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को भी हिस्सा लेना है।

गोरक्षनाथ पीठ नाथ संप्रदाय की प्रमुख पीठों में से एक है। पूर्वांचल के साथ साथ नेपाल में इस मंदिर की महत्ता ज्यादा है। आध्यात्मिक सरोकार के साथ साथ राजनीतिक क्षेत्र में इस पीठ की अहम भूमिका रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय पीठ के कर्ताधर्ता हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर