कांग्रेस नेता शिवकुमार से जुड़े परिसरों पर CBI के छापे, 50 लाख रु. बरामद 

Karnataka News: बताया जाता है कि कर्नाटक में नौ, दिल्ली में चार और मुंबई में एक जगह सीबीआई के छापे पड़े। वहीं, इस छापे को कांग्रेस ने 'राजनीतिक बदले की कार्रवाई' बताया है।

CBI raids premises linked to Congress leader DK Shivakumar recovers Rs 50 lakh
कांग्रेस नेता शिवकुमार से जुड़े परिसरों CBI के छापे, 50 लाख रु. बरामद।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भष्टाचार के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कांग्रेस नेता से जुड़े परिसरों पर छापे मारे
  • कर्नाटक, महाराष्ट्र और दिल्ली में पड़े छापे, रेड के दौरान 50 लाख रुपए बरामद
  • कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं-बदले की भावना के तहत हुई कार्रवाई

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के कर्नाटक एवं महाराष्ट्र स्थित 14 परिसरों की तलाशी ली। सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी ने शिवकुमार एवं उनके भाई सांसद डीके सुरेश से जुड़े 14 परिसरों की तलाशी ली। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सीबीआई ने इन छापों के दौरान 50 लाख रुपए बरामद किए हैं। सीबीआई ने कांग्रेस नेता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया है। 

बताया जाता है कि कर्नाटक में नौ, दिल्ली में चार और मुंबई में एक जगह सीबीआई के छापे पड़े। वहीं, इस छापे को कांग्रेस ने 'राजनीतिक बदले की कार्रवाई' बताया है। राज्य सरकार ने कुछ दिनों पहले शिवकुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने क इजाजत सीबीआई को दी।

सोमवार के छापे के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीएस येदियुरप्पा की सरकार में सीबीआई 'कठपुतली' बन गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भी सीबीआई के छापे के लिए भाजपा पर हमला बोला। 

सिद्दारमैया ने कहा, 'लोगों को ध्यान हटाने के लिए भाजपा हमेशा बदले की राजनीति में संलिप्त रही है। डीके शिवकुमार के यहां सीबीआई के रेड उपचुनावों की हमारी तैयारी को पटरी से उतारने के प्रयास हैं।' अपने नेताओं से जुड़े परिसरों पर सीबीआई की रेड की खबर पाकर शिवकुमार एवं सुरेश के सदाशिवनगर स्थित आवास के बाहर उनके सैकड़ों समर्थक जमा हो गए। सुरेश ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अधिकारियों को अपना काम करने दें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर